हैदराबाद : मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन हैदराबाद हंटर्स टीम की केरोलिना मारिन ने गुरुवार को गॉचीवॉली स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के अंतिम लीग मुकाबले में बेंगलुरू ब्लास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 की अहम बढ़त दिला दी है।

मारिन ने यह मैच 15-9, 15-7 से जीता। वर्ल्ड नम्बर-4 मारिन और वर्ल्ड नम्बर-21 गिल्मर के बीच पहले गेम में एकतरफा भिडं़त हुई और मारिन ने यह गेम 15-9 से अपने नाम किया। मध्यांतर तक वह 8-4 से आगे थीं। एक समय मारिन 14-7 से आगे थीं लेकिन दो अंक लेते हुए गिल्मर ने नुकसान की भरपाई का प्रयास किया परंतु उनके लिए काफी देर हो चुका था।

दूसरे गेम में भी मारिन कुछ इसी अंदाज में खेलीं और हाफ टाइम तक 8-5 की बढ़त ली ही। ब्रेक के बाद भी मारिन ने लगातार अंक अर्जित किए और 15-7 से यह गेम जीतते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया, जिसकी मदद से हैदराबाद की टीम 3-0 से आगे हो गई। यह इस सीजन का अंतिम लीग मुकाबला है।

यह भी पढ़ें :

हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है : बुमराह

जानिए राहुल द्रविड़ के ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें अब तक नहीं तोड़ पाया कोई खिलाड़ी

महिला मुक्केबाजी में सरजूबाला, सरिता देवी नेशनल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

इससे पहले, हैदराबाद के लिए पिया जेबादिया बेर्नादेथ और सात्विकराद रैंकीरेड्डी ने मिश्रित युगल मुकाबले में बेंगलुरू एन. सिक्की रेड्डी और मनु अत्री की जोड़ी को हराकर अपनी टीम को पहला अंक दिलाया। बेर्नादेथ और रैंकीरेड्डी ने यह मैच 15-6, 14-15, 15-9 से जीता।

इसके बाद पुरुष एकल मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-17 हैदराबाद के बी. साई प्रणीथ का सामना वर्ल्ड नम्बर-41 बेंगलुरू के वेई फेंग से हुआ। इस मैच में प्रणीथ ने फेंग को 10-15, 15-7, 15-14 से हराया।

फेंग ने पहला गेम 15-10 से जीता। हालांकि प्रणीथ हाफ टाइम तक 8-6 की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद फेंग ने 9-9 की बराबरी की और फिर लगातार छह अंक हासिल करते हुए यह गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई। एक समय प्रणीथ ने 6-3 की बढ़त ले रखी थी लेकिन फेंग ने वापसी करते हुए स्कोर 6-7 कर दिया। प्रणीथ ने हालांकि एक अंक लेते हुए 8-6 से दूसरे गेम का ब्रेक लिया।

ब्रेक के बाद प्रणीथ ने एक दम से अपने खेल का स्तर ऊंचा किया और 14-6 की बढ़त ले ली। यहां फेंग को एक अंक मिला लेकिन फिर प्रणीथ ने एक अंक लेकर यह गेम अपने नाम किया और मुकाबले को तीसरे गेम तक लेकर गए।

तीसरे गेम में भी दोनों के बीच अच्छी भिड़ंत हुई। उठापटक के बाद दोनों ने एक समय 7-7 की बराबरी कर ली थी लेकिन फिर प्रणीथ ने 8-7 की बढ़त के साथ ब्रेक लिया। इसके बाद दोनों के बीच फिर से 10-10 की बराबरी हो गई और फिर प्रणीथ ने 13-10 की बढ़त ले ली लेकिन फेंग आसानी से हार नहीं मानने वाले थे।

फेंग ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 14-14 कर लिया लेकिन प्रणीथ ने एक अंक लेते हुए यह गेम तथा मैच अपने नाम करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया, जिसकी मदद से वह इस मैच में 2-0 से आगे हो गई।