रोहतक : यहां जारी दूसरी इलीट महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मणिपुर की सरजूबाला और एल.सरिता देवी ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सरजूबाला ने फ्लाइवेट कैटेगरी में मध्य प्रदेश की दीपा कुमारी को 5-0 से हराया जबकि सरिता ने अरुणाचल की अकीला दीपक को पहले ही राउंड में ही पस्त किया। सरजूबाला ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में दीपा की एक न चलने दी और एकतरफा जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

इसी तरह लाइटवेट कैटेगरी में अनुभवी सरिता देवी ने अपने दमदार पंचों से अकीला के स्वर्ण पदक तक पहुंचने की मुहिम को खत्म किया। सरिता ने पहले ही राउंड में अकीला को इतना बेबस कर दिया कि मुकाबला रोकने के लिए रेफरी को बीच में आना पड़ा।

अन्य मुकाबलों में आरएसपीबी की सोनिया लाठर ने कमला बिष्ट को 5-0 से हराया जबकि हरियाणा की शशि चोपड़ा ने राजस्थान की डिम्पल तंवर को 5-0 से हराते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया। तेलंगाना की निखत जरीन भी स्वर्ण पदक के करीब पहुंचती दिख रही हैं। निखत ने छत्तीसगढ़ की आभा को 5-0 से हराया।

लाइट वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में हरियाणा की मोनिका ने रेबेका लालीनमावी को 5-0 से हराया जबकि मणिपुर की के. बीना देवी ने उत्तराखंड की अर्चना थापा को 5-0 के अंतर से परास्त किया। इसी तरह आरएसपीबी की मीनाक्षी ने एआईपी की वालाल दुआती को 3-2 से हराया। एक अन्य मुकाबले में उप्र की वर्षा चौधरी ने महाराष्ट्र की आरोही बिराजदार को 5-0 से पराजित किया। इसी वर्ग में निखत ने आभा को हराया।

बैंटमवेट कैटगरी की बात की जाए तो पंजाब की शाविंदर कौर सिंधू ने आरएसपीबी की शिक्षा को 5-0 से हराया जबकि हरियाणा की मनीषा ने मध्य प्रदेश की पूर्णिमा को 5-0 से मात दी। असम की जमुना बोरो ने पश्चिम बंगाल की रिचा शर्मा को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि एआईपी की मीना कुमारी ने मिजोरम की क्रोस एच. को 4-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

फेदरवेट में सोनिया ने कमला को 5-0 से हराया जबकि एआईपी की संध्या ने सरिता को 5-0 से हराया। आंध्र प्रदेश की सोनिया ने उत्तर प्रदेश की मंजेश को 5-0 से हराया। हरियाणा की साक्षी चोपड़ा ने राजस्थान की डिम्पल को 5-0 से मात दी।

लाइटवेट में सरिता को अलावा उत्तराखंड की प्रियंका चौधरी ने महाराष्ट्र की भाग्यश्री को 5-0 से हराया। इसी तरह आरएसपीबी की पवित्रा ने मणिपुर की चाओबा देवी को दूसरे राउंड में हराया। हरियाणा की मोनिका ने पंजाब की प्रियंका को दूसरे राउंड में ही हरा दिया।

लाइटवेल्टर वेट में आरएसपीबी की पिलाओ बी. ने स्टैजिन वाई को 5-0 से हराया जबकि एआईपी की पूनम ने महाराष्ट्र की पूनम कैथवास को 5-0 से मात दी। मणिपुर की केपी चानू ने हरियाणा की निशा को 4-1 से हराया जबकि पंजाब की सिमरनजीत कौर ने मिजोरम की लालबुआत्सैहबी को 5-0 से हराया।

वेल्टर कटेगरी में आरएसपीबी की लोविना बी. ने डीएंडडी की प्रियंका को 5-0 से हराया जबकि दिल्ली की हीना टोकस ने राजस्थान की सुमन को पहले ही दौर में धराशायी किया। इसी तरह एआईपी की मेमथोई देवी ने हरियाणा की नुपुर को 4-2 से हराया जबकि आरएसपीबी की पूजा ने पंजाब की गगनजीत कौर को 5-0 से हराया।

मिडिल वेट कटेगरी में राजस्थान की ज्योति को हरियाणा की पूजा रानी के हाथों 0-5 से हार मिली जबकि केरल की इंद्रेजा केए ने आंध्र की एस. माराथामा को 3-2 से हराया। असम की अलारी बोरो ने दिल्ली की शोभा को 5-0 से मात दी जबकि आरएसपीबी की रुमी गोगोई को चंडीगढ़ की अवनीत कौर के खिलाफ 5-0 से जीत मिली।

लाइट हेवी कटेगरी में आरएसपीबी की भाग्यवती काचारी ने गुजरात की रिया को पहले ही दौर में हराया जबकि एआईपी की निर्मला ने हिमाचल की रेखा को दूसरे दौर में हराया।