सिडनी : आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें मैच में इंग्लैंड को एक पारी व 123 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया है। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर आस्ट्रेलिया ने पहले ही इसे अपने नाम कर लिया था।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। कप्तान जोए रूट (83) और डेविड मलान (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 346 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

आस्ट्रेलिया ने इसके बाद उस्मान ख्वाजा (171), शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) की शतकीय पारियों के दम पर सात विकेट खोकर अपनी पहली पारी 649 रनों पर घोषित कर दी।

यह भी पढ़ें :

केपटाउन टेस्ट : बारिश की भेंट चढ़ा तीसरे दिन का खेल, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पांच बच्चों की मां को बनाना चाहते हैं दुल्हन

आस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों पैट कमिंस और नाथन लॉयन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर ही समेट दी और इंग्लैंड को एक पारी व 123 रनों से हराकर एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की।

कमिंस को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया, वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 2013-14 में अपने नाम किया था और अब एक बार फिर इंग्लैंड से इस सीरीज को छीनकर खिताबी जीत हासिल की है।