चेन्नई : पांच ODI और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलने भारत के दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मंगलवार को चेन्नई के चैपॉक स्टेडियम में खेले गए एक दिवसीय अभ्यास मैच में शेष भारत (बोर्ड इलेवन) को 103 रन से हरा दिया। गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू हो रही है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मार्क स्टोइनिस (76) और ट्रैविस हेड (65) के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 347 रन बनाए। बोर्ड इलेवन की तरफ से कुशांग पटेल (58/2) और वॉशिंगटन सुंदर (23/2) ने सबसे अधिक विकेट झटके।

ये भी पढ़े :

जानिए, क्या वजह है जो कंगारुओं के सामने फीके पड़ जाते हैं भारतीय फिरकी गेंदबाज

क्रिकेटर सुरेश रैना बाल-बाल बचे, चलती रेंज रोवर का फटा टायर

जीत के लिए पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करते हुए बोर्ड इलेवन ने महज 10 रन पर राहुल त्रिपाठी (7) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था। मगर श्रीवत्स गोस्वामी (43) और मयंक अग्रवाल ने 79 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदों को जगाया। मगर टीम का मिडिल ऑर्डर कुछ खासा योगदान नहीं दे सका।

आलम ये रहा कि 156 रन पर बोर्ड इलेवन ने अपने 8 विकेट खो दिए थे। मगर अक्षय कर्नेवार (40) और कुशांग पटेल (41) के बीच शानदार साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत टीम ने हार के फासले को काफी हद तक कम कर दिया। भले ही बोर्ड इलेवन इस मैच को हार गया मगर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ियों के सामने इस टीम ने बेहद शानदार खेल दिखाया।