मोनिका चौहान

नई दिल्ली : वीवो प्रो-कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में खेले गए अपने तीनों मैचों में जीत हासिल करने वाली पटना पाइरेट्स के नए कप्तान और देश के अग्रणी खिलाड़ी प्रदीप नरवाल का कहना है कि इस सीजन में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स की टीम उनके लिए खतरा साबित हो सकती है।

प्रदीप ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि इस टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे हैं और यह पूरी तरह से एक मजबूत टीम है।

इस सीजन में लीग में चार नई टीमें - गुजरात, हरियाणा स्टीलर्स, तमिल थलाइवाज और यूपी योद्धा - शामिल हुई हैं और प्रदीप के लिए गुजरात प्रतिद्वंद्वी टीम है।

बकौल प्रदीप, "गुजरात मजबूत टीम है। उसके पास अच्छे रेडर, डिफेंडर और ऑल-राउंडर खिलाड़ी हैं। पूरी तरह से देखा जाए, तो वह एक अच्छी टीम है और उससे हमें आगे चलकर खतरा हो सकता है।"

अपने पहले मैच में 29 जुलाई को पटना ने तेलुगू टाइटंस को 35-29 से मात दी थी। इसके बाद दूसरे मैच में उसने तेलुगू को ही 43-36 से हराया था। तीसरे मैच में पटना ने बेंगलुरू बुल्स को 46-32 से मात दी।

तेलुगू का प्रदर्शन शुरुआती मैचों में अच्छा नहीं रहा और इस कारण उसे अपने छह में से पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसमें से दो मैच वह पटना से हारी थी। इस बारे में प्रदीप ने कहा कि तेलुगू टीम में अब दम नहीं है।

लीग की अन्य टीमों के बारे में प्रदीप ने कहा, "हमारी नजर अन्य टीमों पर और उनके प्रदर्शन पर रहती है। हालांकि, एक या दो मैच के बाद ही किसी भी टीम की स्थिति के बारे में जानकारी मिल जाती है। हम उसी रणनीति के साथ उस टीम के खिलाफ मैट पर उतरते हैं।"

टीम के नए खिलाड़ियों के बारे में प्रदीप ने कहा, "टीम की स्थिति को देखते हुए हम नए खिलाड़ियों को उसी हिसाब से मैदान पर उतारेंगे। यह लीग लंबी है और इस कारण इसमें टीम के हर खिलाड़ी का अंत तक बिना किसी चोट के फिट रहना टीम के लिए जरूरी है।"

पटना के अहम खिलाड़ियों के बारे में प्रदीप ने कहा, "टीम के अहम खिलाड़ियों में जयदीप, विशाल माने, सचिन शिंगडे शामिल हैं। रेडिग में मोनू गोयाट है। ये टीम के लिए अहम है और इस कारण लंबे समय तक इनका टीम के साथ बने रहना जरूरी है।"

अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर प्रदीप और उनकी टीम को विश्वास हो गया है कि वह इस खिताब को अपने पास बनाए रखेंगे और हैट्रिक लगाएंगे। इस आत्मविश्वास पर अपनी मुहर लगाते हुए प्रदीप ने कहा, "बिल्कुल बनाए रखेगी। हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।"