लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया है। ICC Champions Trophy के फाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने करारी शिकस्त दी है। जिससे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में गहरी निराशा देखने को मिली है।

निराश क्रिकेट प्रेमियों ने तो कई जगह भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें जला डाली। पाकिस्तान ने उम्मीद के खिलाफ 180 रन से करारी मात देते हुए पहली बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया। पाकिस्तान की ओर से रखे गए 339 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पारी 30.3 ओवर में 158 रन बनाकर सिमट गई। हार्दिक पांड्या ने 76 रन (43 गेंद, 4 चौके, 6 छक्के) की तूफानी पारी खेली और भारत का सम्मान बचाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने 32 गेंदों में फिफ्टी पूरी की।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 338 रन बनाए थे, जिसमें फखर जमां के 114 रन (106 गेंद, 12 चौके, 3 छक्के) का अहम योगदान रहा। गेंदबाजी में पाक की ओर से मोहम्मद आमिर के खाते में तीन विकेट गए, तो शादाब खान ने दो विकेट और जुनैद खान-हसन अली ने एक-एक विकेट लिया.

इंडिया ने पहला विकेट शून्य पर ही खो दिया। रोहित शर्मा पारी की तीसरी ही गेंद पर चलते बने. फिर विराट कोहली भी पांच रन पर लौट गए. कोहली को जीवनदान भी मिला, लेकिन वह फायदा नहीं उठा पाए। टीम इंडिया ने छह रन तक में दो विकेट खो दिए. फिर 33 रन पर तीसरा विकेट (शिखर धवन- 21 रन) भी गिर गया. युवराज सिंह ने 22 रन बनाए।