कानपुर : प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स बुधवार को आईपीएल के अपने लीग मैच में प्रतिष्ठा के लिये खेलेंगी।

दिल्ली 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक हासिल कर सकी है और कल सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ ही उसकी प्लेआफ की उम्मीदें खत्म हो गई है। इस सत्र में चार जीत और सात हार का सामना करने वाली दिल्ली लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। सनराइजर्स और गुजरात को अपने मैदान फिरोजशाह कोटला पर हराने के बाद दिल्ली ने प्लेआफ की उम्मीदें जगाई थी।

मुंबई के खिलाफ पिछले घरेलू मैच में सिर्फ 66 रन बनाने के बाद 146 रन से मिली हार उस पर भारी पड़ी।

गुजरात को गेंदबाजी में अनुभवहीनता खली और टीम चार जीत तथा आठ हार के बाद छठे स्थान पर है। दोनों टीमों के लिये अब कल का मुकाबला सिर्फ प्रतिष्ठा का रह गया है। पिछली बार दोनों टीमों के मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात लायंस को सात विकेट से हराया था। उसमें युवा रिषभ पंत ने 43 गेंद में 97 रन बनाकर लायंस के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थीं। संजू सैमसन ने 31 गेंद में 61 रन बनाये थे जो अब तक दिल्ली के लिये 374 रन बना चुके हैं।

दूसरी ओर गुजरात को अपने सबसे सफल गेंदबाज एंड्रयू टाये की कमी खल रही है जो चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं। अब सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम भी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हैं।