रायवरम (आंध्र प्रदेश) : वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि पार्टी के सत्ता में आते ही कंट्रीब्यूशन पेंशन नीति को समाप्त कर दी जाएगी। साथ ही हर कर्मचारी को भूमि के साथ-साथ मकान बनवाकर देने का भी आश्वासन दिया है।

वाईएस जगन ने 209वें दिन प्रजा संकल्प यात्रा के दौरान सोमवार को पूर्वी गोदावरी जिले के रायवरम में आयोजित आमसभा में यह आश्वासन दिया। वाईएस जगन ने आगे कहा कि छह महीने में होने वाले चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायुडू एक फिर लोगों को धोखा देने की कोशिश कर रहे है।

आमसभा में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी
आमसभा में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी

वाईएस जगन ने कहा, "चंद्रबाबू नायुडू का चार साल का शासन धोखा और भ्रष्टाचार में बीत गया है। मिट्टी और रेत के साथ जो भी मिला उसको लूट लिया है। नीरु-चेट्टु योजना के अंतर्गत मिट्टी को भी लूट लिया है। इतना नहीं चंद्रबाबू ने हर गरीब को भी लूट लिया है। दिवगंत वाईएसआर के शासनकाल में मंडपेट निर्वाचन क्षेत्र में 14 हजार मकानों को निर्मित किया गया था। साथ ही कुछ लोगों को मकाने के प्लाट भी दिये थे। अब चंद्रबाबू एक हजार रुपये को प्लाट को दो हजार रुपये में बेचने की कोशिश कर रहा है। तीन लाख रुपये प्लाट को छह लाख में बेचने का प्रयास कर रहा है। चंद्रबाबू कह रहे है कि इन में से तीन लाख रुपये माफ किया जाएगा। बाकी तीन लाख रुपये बीस साल तक हर महीने तीन हजार रुपये के हिसाब से भुगतना करना है।”

आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी
आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी

वाईएस जगन ने कहा, “ यदि चंद्रबाबू प्लाट देता है तो ले लीजिए। वाईएसआरसीपी सत्ता में आते ही सभी को माफ किया जाएगा। चुनाव के दौरान 87,612 करोड़ रुपये किसानों का कर्ज माफ करने का आश्वासन दिया था। मगर चंद्रबाबू का दिया कर्ज ब्याज के लिए बस नहीं हुआ है। बचत संघों के कर्ज माफी का भी आश्वासन दिया गया। वो भी माफ नहीं हुआ है।"

संबंधित खबरें :

209वें दिन प्रजा संकल्प यात्रा रायावरम मंडल से हुई शुरू

208वें दिन की डायरी, ‘आरोग्यश्री’ का नाम सुनते ही याद आते हैं वाईएसआर

वाईएस जगन ने कहा, "चार साल तक चंद्रबाबू का शासन देख चुके है। अब छह महीने में चुनाव होने वाले है। आपको कैसा नेता चाहिए सोच लीजिए। क्या हमें झूठ बोलने वाला या धोखा देने वाला नेता चाहिए? इस गंदी राजनीति में एक विश्वसनियता को आनी चाहिए। सच्चाई ले आये। यदि लोगों को आश्वास नहीं दिये गये पूरा नहीं किया गया तो इस्तीफा देने वाली व्यवस्था होनी चाहिए। यह एक जगन से असंभ है। आपका साथ चाहिए। आप सभा का आशीर्वाद चाहिए। तब ही यह गंदी राजनिति बदली जा सकती है। विश्वसनीयता शब्द का अर्थ साकार होगा।"

प्रजा संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएस जगन 
प्रजा संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएस जगन 

वाईएस जगन ने कहा, "चंद्रबाबू आपको एक किलोग्राम सोना और एक ब्रेंज कार देना का आश्वासन देगा। मगर आप विश्वास नहीं करते। यह मानकर आपके घर को एक व्यक्ति को भेजेगा। वो व्यक्ति हर एक व्यक्ति के हाथ में तीन हजार रखेगा। आप पांच हजार पूछो। वो सब पैसा हमारा ही है। हमारे जेब से लूट लिया गया है। मगर आप दिल पर हाथ रखकर वोट दीजिए। आपकी सरकार बनते ही नवरत्नालू के साथ सभी गरीबों को मदद की जाएगी।"