हैदराबाद : 'कोलुवुला कोट्लाटा' (नौकरियों के लिए संघर्ष) सभा सोमवार को सरूरनगर इंडोर स्टेडियम में आरंभ हुई है। सभा में भारी संख्या में युवक और छात्रों ने भाग लिया है। सभा में भाग ले चुके युवकों और छात्रों ने तेलंगाना सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

इस सभा में तेलंगाना राजनीतिक जेएसी के चेयरमैन प्रो. कोदण्डराम, शिक्षाविद् चुक्का रामय्या, कांग्रेस पार्टी के विधायक जीनव रेड्डी, बीजेपी विधायक रामचंद्र राव. टीडीपी नेता एल. रमणा और अन्य नेताओं ने भाग लिया है।

अवसर पर कोदण्डराम ने कहा कि हमारे कोलुवुला कोट्लाटा को देखकर ही तेलंगाना सरकार नौकरियों की अधिसूचना जारी कर रही है। यह हमारी पहली जीत है। यही संदेश हम तेलंगाना सरकार को देना चाहते है। इस सभा से तेलंगाना को हमारी शक्ति का पता भी चल जाएगा।

इससे पहले कोदण्डराम ने तेलंगाना शहीद स्तूप के पास श्रद्धांजलि अर्पित की।

कोटुवुला कोट्लाटा सभा परिसर में पुलिस ने भारी बंदोबस्त किया गया है। सभा में भाग लेने के लिए आने लोगों की गहन जांच के बाद ही सभा स्थल में भाग लेने की अनुमति दे रहे हैं। जेएसी नेताओं ने पहले ही घोषणा कर चुके हैं शाम 6 बजे तक सभा जारी रहेगी ।

इस अवसर पर तेलंगाना आंदोलन के दौरान घटी घटनाओं, आंदोलन की प्रक्रिया और जेएसी की भूमिकाओं से जुड़े घटनाओं को याद करते हुए कलाकार अपने गीत और नृत्य प्रस्तूत कर रहे हैं।