नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी दी। इस पार्टी में उन्होंने विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्यौता दिया है। इस इफ्तार पार्टी से कयास लगाए जा रहे है कि पार्टी से विपक्षी एकजुटता हो सकती है। इस इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेताओं ने शिरकत की। पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल भी पहुंचे।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में मुखर्जी को निमंत्रित किये जाने का इस मायने में खासा महत्व है कि कुछ दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेस के कई नेताओं और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल खड़े किए थे।

ये भी पढ़ें---

2 साल बाद कांग्रेस की इफ्तार पार्टी आज, राहुल के बुलावे पर ये नेता होंगे शामिल

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस इफ्तार में विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है, हालांकि मेहमानों की सूची के संदर्भ में अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। कांग्रेस दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन कर रही थी।

वहीं राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये उनकी पहली इफ्तार पार्टी है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था।