पटना : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 12वीं की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने इस मामले में नीतीश की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया और ट्वीट कर कहा, "नीतीश जी कभी कदाचार पर नहीं बोलते। खराब रिजल्ट पर नहीं बोलते। बिहार बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते। गृह जिला के कुख्यात शिक्षा माफिया पर कारवाई नहीं करते। इनके चंद अफसर ठीक और ईमानदार हैं, लेकिन बिहार के लाखों छात्र गलत और बेईमान?" तेजस्वी ने नीतीश से कहा कि उनको इस मामले में जवाब देना होगा।

इसे भी पढ़ें

नीतीश ने तेजस्वी को दिया 4 दिन का अभयदान, RJD पर छोड़ा फैसला

उन्होंने कहा, "जो अधिकारी काम नहीं करते, उन्हें हटाइए। अब जिन छात्रों को आगे दाखिला लेना है और उनके अंकपत्र में त्रुटियां हैं, तो अब इस समय उसे कौन ठीक करेगा?"

उन्होंने कहा कि छात्रों का एक महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद क्यों किया जा रहा है। जल्दी से एक हेल्पलाइन और कैम्प लगवाकर इसे ठीक करवाया जाए।

इसे भी पढ़ें

तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर तंज, बोले-सस्ता विकास- महंगा प्रचार

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा, "नीतीश जी, हर साल आपकी नाक के नीचे बिहार बोर्ड भांति-भांति के गुल खिला रहा है। आपने अपने गृह जिला के एक स्वजातीय मित्र को वर्षों तक बिहार बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का जो सत्यानाश करवाया, उसके लिए आपको बिहार के कर्णधार छात्रों से माफी मांगनी ही होगी।"

12 वीं के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का पटना में प्रदर्शन लगातार जारी है। 12वीं का परीक्षा परिणाम छह जून को प्रकाशित किया गया था।