हैदराबाद। देश की जाने-माने बिस्किट और कन्फेक्शनरी ब्रांड 'ड्यूक्स' की निर्माता कंपनी रवि फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की नई पहल जल्द ही देखने को मिलेगी। रवि फूड्स प्राइवेट लिमिटेड जल्द ही कोत्तूरु में मेगा प्लांट की लगाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सौ एकड़ जमीन लेकर एक विशाल प्लांट बनाए जाने की योजना है।

इस प्लांट से हर महीने लगभग 10 हजार टन प्रोडक्ट्स का उत्पादन करने वाली 5 यूनिट्स लगायी जानी हैं। इस मेगा प्रोजेक्ट में लगभग 250 करोड़ रुपए के इनवेस्टमेंट की बात करते हुए कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर रविंद्र अग्रवाल ने यह जानकारी सोमवार को दी है।

कंपनी के उत्पाद
कंपनी के उत्पाद

आपको बता दें कि अभी रवि फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की काटेदान में 10 मैन्युफैक्चरिंग सेंटर चल रहे हैं। रविंद्र अग्रवाल ने बताया कि धीरे-धीरे इन सभी सेंटर एक-एक करके बंद कर दिया जाएगा और सभी को धीरे-धीरे कोत्तुरू में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

2020 तक 3000 करोड़ तक का लक्ष्य

कंपनी के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि कंपनी ब्रिटानिया, आईटीसी और पारले जैसी कंपनियों के लिए जॉब वर्क भी तैयार करने का काम करती है। 2017-18 में किए गए व्यवसाय का आंकड़ा पेश करते हुए बताया कि कंपनी ने 1500 करोड़ रुपए का कारोबार किया है, जिसे 2020 तक 3000 करोड़ तक ले जाने की तैयारी है।

4000 लोगों को रोजगार

कंपनी के द्वारा चल रहे सभी 10 सेंटर्स में 15 हजार टन तक किए जाने वाले उत्पादन में 50 प्रतिशत तक कांट्रैक्स के कार्यों को किया जाता है और बाकी 50 प्रतिशत अपने सामानों का उत्पादन किया जाता है। अगले आने वाले 4 सालों में कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या 2200 से 4000 तक होने की संभावना है। इसके साथ ही साथ कंपनी द्वारा लगभग 800 करोड़ रुपए मूल्य के सामानों के एक्सपोर्ट किए जाने की भी संभावना है।

कंपनी के द्वारा उत्पादित माल को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा गया है। इसके लिए एशिया वन मैग्जीन व और यूनाइटेड रिसर्च मीडिया कंसल्टिंग ने 2017 में एशिया के प्रमुख 100 विश्वस्तरीय ब्रांड्स में ड्यूक्स को शामिल किया है और रविंद्र अग्रवाल को ग्रेटेस्ट लीडर के रूप में स्थान दिया है।