विजयवाडा (आंध्र प्रदेश) : नाबालिग किशोर (15) के साथ रेप करने के मामले में नुन्ना थाने की पुलिस 45 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि महिला विधवा है और पिछले काफी दिनों से नाबालिग का यौन शोषण कर रही थी। यह घटना कृष्णा जिले में शनिवार को प्रकाश में आई है।

पुलिस ने बताया कि विजयवाडा शहर के अजितसिंगनगर वांबे कॉलोनी निवासी महिला को दो बेटियां हैं। आठ साल पहले उसके पति का देहांत हो गया था। कुछ समय बाद महिला ने दोनों बेटियों की शादी कर दी। इसके बाद वह अकेली रहने लगी। इसी क्रम में उसकी नजर मकान के सामने रह रहे एक नाबालिग किशोर पर पड़ी।

नुन्ना थाना
नुन्ना थाना

महिला हमेशा नाबालिग किशोर को घर में टीवी नहीं आ रही है। पंखा नहीं घुम रहा है कहकर बुलाती थी। इसके बाद वह नाबालिग किशोर के साथ यौन शोषण करने लगी। महिला की हरकतों से तंग आकर नाबालिग किशोर पिछले साल दूसरे गांव में रह रहे रिश्तेदार के पास गया। वहां पर वह एसएससी परीक्षा लिखी और उत्तीर्ण हुआ। हाल ही में वह फिर अपने घर लौट आया। महिला ने फिर से उस नाबालिग किशोर को बार-बार अपने घर बुलाने लगी। रात के समय अपार्टमेंट में सो रहे किशोर के पास जाकर उसके साथ यौन शोषण करने लगी।

महिला की हरकतों को देखकर बालक के दोस्तों ने उसके माता-पिता को इस घटना के बारे में बताई। यह सुनकर बालक के माता-पिता ने उस महिला की पिटाई की। पिटाई करने के बाद महिला ने नुन्ना थाने में जाकर बालक के माता-पिता द्वारा बिना किसी कारण के मारने की शिकायत दर्ज की।

पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर जांच-पड़ताल आरंभ की। इसके बाद दोनों को डॉक्टर जांच के लिए अस्पताल भेज दिया। डॉक्टरी जांच में यौन शोषण का खुलासा हुआ। पुलिस ने महिला के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर महिला गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने महिला को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।