हैदराबाद : तेलंगाना जन समिति के अध्यक्ष प्रो एम कोदंडराम ने आरोप लगाया है कि रैतु बंधु योजना से रियल एस्टेट के व्यापारी और भूमि मालिकों को फायदा हो रहा है। आम किसानों को इस योजना का लाभ बड़े पैमाने पर नहीं मिल रहा है।

कोदंडराम ने आगे कहा है कि रेतु बंधु योजना उद्देश्यपूर्ति में असफल हो रही है। भूमि अभिलेख शुद्धीकरण प्रक्रिया में गलतियां हुई है। इन गलतियों के चलते किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। कोदंडराम ने आगे कहा है कि कुछ राजनेताओं ने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए आर्थिक पिछड़े किसानों से भूमि छील ली है।

इसे भी पढ़ें :

एम कोदंडराम ने कहा- तेलंगाना स्थापना दिवस किसी पार्टी का समारोह नहीं

तेलंगाना जन समिति के अध्यक्ष ने कहा है कि भूमि अभिलेख शुद्धिकरण का गांव गांव जा कर पार्टी कैडर का अध्ययन करेंगे और अनियमितता के विरोध में जिलाधीश कार्यालय के निकट धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने याद दिलाया है कि रैतु बंधु योजना को कृषि सुरक्षा और उसके बचाव में अमल में लाया गया, लेकिन इस योजना का अधिकतम फायदा रियल एस्टेट के व्यापारियों और भूमि मालिकों को हो रहा है। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि बिना पट्टा के किराए की भूमि पर खेती करने वाले किसानों को भी राज्य सरकार को सहायता देनी चाहिए।