हैदराबाद : मौसम में हुए बदलाव के चलते तेज हवा के साथ बेमौसम बारिश हुई। शाम चार बजे आकाश में अचानक बादल घुमड़ आए और बारिशशुरू हुई। तेज हवा के कारण कई जगहों पर बिजली के खंबे गिर गए। सड़क पर कई पेड़ उखड गए तो टहनियां सड़क पर गिरी। जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

जलमग्न सड़क पर गुजरते वाहन 
जलमग्न सड़क पर गुजरते वाहन 

बता दें कि दोपहर तक कड़ी धूप थी और अचानक मौसम में बदलाव देखा गया। आकाश के बादलों के घुमड़ने से सूरज की रोशन मद्दम हुई।दक्षिण कर्नाटक से तमिलनाडु की ओर हवा का कम दबाव पैदा हुआ। इसका प्रभाव हैदराबाद के मौसम पर हुआ। राज्य में कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश हुई। हैदराबाद में बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स, मेहदीपटनम, पंजागुट्टा, खैरताबाद, अमीरपेट, कुकटपल्ली के अलावा रामनगर, उस्मानिया विश्वविद्यालय, सिकंदराबाद में भारी वर्षा हुई।

तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान उखड़ा पेड़
तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान उखड़ा पेड़

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद में तेज हवाओं के साथ बारिश का कहर ,निचले इलाकों में भरा पानी

मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी तीन दिनों में ग्रेटर हैदराबाद की परिधि में कई जगहों पर तेज हवा के साथ तो कई जगहों पर छिटपुट बारिश होगी। मौसम विभाग ने जीएचएमसी के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है।

तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान मकान का ढ़हा छत और दीवार
तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान मकान का ढ़हा छत और दीवार

बताया जा रहा है कि तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान अफजलगंज पुलिस थाना परिधि के उस्मानगंज क्षेत्र में बिजली के तार में आई अर्थिंग से एक व्यक्ति की मौत हो गई।