नई दिल्ली : जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा चलाया जा रहा ऑपरेशन रमजान महीने में नहीं चलाया जाएगा। इस बात की जानकारी बुधवार को गृहमंत्रालय ने ट्वीट कर दी। लेकिन इस सबके बीच मंत्रालय ने यह भी कहा है कि अगर आतंकियों के ओर से हमला होता है तो सुरक्षाबलों को कार्रवाई की छूट रहेगी। बता दें कि राज्य की महबूबा मुफ्ती की सरकार ने केंद्र सरकार से रमजान महीने में ऑपरेशन ना चलाए जाने की सिपारिश की थी, जिसे केंद्र ने मान लिया है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस आदेश की जानकारी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को दी। केंद्र के इस आदेश के मुताबिक, रमजान के महीने में सुरक्षाबल जम्‍मू कश्‍मीर में कोई ऑपरेशन नहीं चलाएंगे। हालांकि, सुरक्षाबलों के पास ये अधिकार है कि किसी भी हमले के दौरान वो जवाबी कार्रवाई कर सकें।

इसे भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ खत्म: 13 आतंकियों और 4 नागरिकों की मौत से सूबे में तनाव

सुरक्षाबल लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर भी कार्रवाई कर सकेंगे। केंद्र सरकार ने लोगों से सहयोग की अपील भी की है ताकि सभी शांतिपूर्वक रमजान मना सकें।

इसे भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

वहीं आदेश के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया कि, 'मैं इस आदेश का स्‍वागत करती हूं। पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में व्‍यक्‍तिगत तौर पर ध्‍यान दिया, जिसके लिए उनका धन्‍यवाद।'