नई दिल्ली : कर्नाटक में सत्ता के लिए मचा घमासान घंटे दर घंटे नया मोड़ लेता जा रहा है। बुधवार को जहां कांग्रेस और जेडीएस विधायकों ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल के आह्वान के बाद बीएस येदियुरप्पा आज सुबह 9.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके लिये वह अपने घर से राजभवन के लिए निकल गए हैं। उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 21 मई तक का समय दिया गया है।

इस बारे में बीजेपी विधायक ने ट्वीट कर गुरुवार सुबह 9:30 बजे येदियुरप्पा के शपथ लेने की बात कही थी। वहीं जानकारी यह भी मिल रही है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नहीं मौजूद रहेंगे।

बीजेपी विधायक सुरेश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा है कि कल यानि गुरुवार को 9:30 बजे बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने आम लोगों से इस मौके पर मौजूद रहने की अपील भी की है।

इन्हें भी पढ़ें

कर्नाटक : राजभवन में परेड के लिए पहुंचे कांग्रेस-JDS विधायक,117 MLA के समर्थन का किया दावा

प्रियंका की सलाह पर राहुल ने JDS को दिया मुख्यमंत्री पद, ऐसा बना था कांग्रेस का ‘प्लान B’

बता दें कि मंगलवार को आए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम में बीजेपी 104 सीटें पाकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं कांग्रेस 78 सीटें पाकर दूसरे नंबर पर है तो जेडीएस 37 सीटें पाकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है।