नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों में बहुमत से कुछ सीटें कम पाने के बाद भी बीजेपी ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वहीं कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन भी पीछे नहीं रही है। कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने भी राज्यपाल से मुलाकात की है। दोनों दलों के नेताओं ने भी बहुमत साबित करने की बात कही है। बता दें कि कांग्रेस पहले ही जेडीएस को समर्थन देने की बात कह चुकी है।

बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा मंगलवार को राज्यपाल भवन पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इस दौरान येदियुरप्पा ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से दो दिन का वक्त मांगा है। योदियुरप्पा ने कहा है कि विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, इसलिए भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

इसे भी पढ़ें

कर्नाटक : सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने तेज की कवायद, मोदी के 3 मंत्री बेंगलुरू रवाना

वहीं कांग्रेस और जेडीएस नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर जेडीएस की अगुवाई में सरकार बनाने की पेशकश की है। इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 'राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त रूप से हमारी सीटें ज्यादा है।'

इसे भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव : JDS को कांग्रेस का प्रस्ताव स्वीकार, कुमारस्वामी बन सकते हैं मुख्यमंत्री

अभी तक आए परिणाम में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, तो जेडीएस को 38 सीटें मिलती दिख रही हैं।