एलुरू (आंध्रप्रदेश) : वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने ऑटो चालकों को बहुत बड़ा भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि हर ऑटो चालकों को दस हजार वित्तीय सहायता देने का भरोसा दिया है। वाईएसआरसीपी सत्ता में आते ही इसकी अमलावरी की जाएगी। इसके बाद सभा में उपस्थित ऑटो चालकों ने वाईएस जगन जिंदाबाद के नारे लगाये।

साथ ही वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि दो हजार किलोमीटर पदयात्रा सफल होने के पीछे आपकी हंसी और आपका आशीर्वाद है। वाईएस जगन ने प्रजा संकल्प यात्रा के अंतर्गत सोमवार को एलुरू बस स्टैंड के पास आयोजित आमसभा में यह बात कही।

यथा राजा तथा प्रजा

उन्होंने आगे कहा, “प्रदेश में यथा राजा तथा प्रजा का राज चल रहा है। टीडीपी के विधायक और अधिकारी मिलकर रेत माफिया चला रहे हैं। इस रेत माफियां के बारे में पूछने वाले अधिकारी को अपमानित किया गया। विधायक और अधिकारी मिलकर प्रदेश में एक बहुत बड़ा रेत माफिया बन गया है। इन चार सालों में हर जिले में 400 करोड़ रुपये खनन के घोटाला हुए हैं। लोगों की भूमि छीन लेने में चंद्रबाबू ने कोई कसर नहीं छोड़ी। टीडीपी नेताओं को सबक सीखाने का समय आ गया है।”

शांति शहर

वाईएस जगन ने यह भी कहा कि एलुरू शहर एक शांति शहर है। मगर चंद्रबाबू के शासनकाल में इस शांति शहर में आठ लोगों की हत्या कर दी गई। शांति शहर में अशांति फैला दी है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू के शासनकाल में एक व्यक्ति भी खुश नहीं है।

आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएसआरसीपी के नेता
आमसभा को संबोधित करते हुए वाईएसआरसीपी के नेता

उन्होंने कहा, “किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है। गरीबों को पेंशन बराबर नहीं मिल रहा है। लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। शराब मात्र होम डिलवरी हो रही है। चुनाव के दौरान युवकों को नौकरी देने का आश्वासन दिया था। मगर एक युवक को भी नौकरी नहीं मिली है। नौकरी मिलने तक दो हजार रुपये देने का भी आश्वासन दिया था। इस आश्वासन का पालन नहीं किया है।”

शराब की होम डिलवरी

वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पूरे राज्य के लोगों को शराबी बना दिया है। यह सरकार हर घर को शराब की होम डिलवरी कर रही है। वाईएस जगन ने कहा कि राशन शॉपों में चावल के सिवाय कुछ भी नहीं मिल रहा है। वो चावल भी खाने योग्य नहीं है। वाईएसआर के शासनकाल में राशन शॉप में 185 चीजें मिलती थी। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की दामों मे सात रुपये अधिक हैं। बिजली के दामों में अपार वृद्धि की है। आरटीसी बसों में सफर करना खर्चीला हो गया है।

विशेष दर्जा का खून

जगन मोहन रेड्डी ने कहा, "विशेष दर्जा का चंद्रबाबू ने खून कर दिया है। चार साल तक बीजेपी से दोस्ती करके विशेष दर्जा पर मुंह तक नहीं खोला। तब चंद्रबाबू ने कहा था कि विशेष दर्जा से किसी भी राज्य का भला नहीं हुआ है। एपी को विशेष दर्जा से भी अधिक लाभ पैकेज से होने की बात कही थी। मगर वाईएसआरसीपी के विशेष दर्जा के आंदोलन को देखकर अब फिर विशेष दर्जा की मांग रहा है। चंद्रबाबू की पूरा शासन नाटकों से भरा रहा है। वाईएस जगन ने ऐसे नाटकबाज को सबक सिखाने का लोगों से आह्वान किया है।

दो हजार किलोमीटर

इससे पहले वाईएस जगन की प्रजा संकल्प यात्रा 2,000 किलोमीटर पूरी की है, वेंकटापुरम के पास वाईएस जगन की पदयात्रा दो हजार किलोमीटर पार की। इस अवसर पर वाईएस जगन ने किया 40 फीट स्तूप (पैलान) का अनावरण किया। इस अवसर पर स्थानीय नेता, कार्यकर्ता और प्रशंसकों ने वाईएस जगन जिंदाबाद के नारे लगाये। साथ वाईएस जगन आगे बढ़ों हम तुम्हारे साथ हैं के नारे भी लगाये। इन नारों से पूरा आसमान गूंज उठा। इस अवसर पर स्थानीय लोग भारी संख्या में उपस्थित थें।