हैदराबाद: मनोरंजन वर्ल्ड की चकाचौंध के पीछे के सच को उजागर करने की हिम्मत टॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों ने दिखाई है। अभिनेत्री संध्या नायडू ने हैदराबाद में बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कई हैरान करने वाले खुलासे किए। उन्होंने बताया कि सेट पर तो प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अम्मा कहकर बुलाते हैं, फिर रात में साथ में सोने के लिए डिमांड करते हैं।

इससे पहले जानी मानी अभिनेत्री श्रीरेड्डी ने हैदराबाद की सड़क पर सरेआम टॉपलेस होकर कास्टिंग काउच की मुखालफत की थी। बाद में पुलिस ने श्री रेड्डी को हिरासत में ले लिया था।

यह भी पढ़ें:

VIDEO: कास्टिंग काउच के खिलाफ टॉपलेस हुई ये एक्ट्रेस

हाल के दिनों में टॉलीवुड में महिला अभिनेत्रियों के साथ यौन शोषण के मामलों में कथित तौर पर इजाफा हुआ है। इसको लेकर जिस तरह से अभिनेत्रियां बेबाक विरोध कर रही हैं, उसकी कुछ लोग सराहना भी कर रहे हैं।

अभिनेत्री संध्या नायडू ने कहा कि उन्हें फिल्मों में ज्यादातर मां और चाची के किरदार ही मिलते हैं। ऑन लोकेशन तो उन्हें हर कोई आदर से अम्मा बुलाता है। जबकि घिनौनी हरकतें करने वाले उन्हें हमबिस्तरी के लिए ऑफर करने से भी नहीं चूकते। एक घटना को याद करते हुए नायडू ने कहा कि स्पॉट पर एक शख्स ने उससे पूछा कि क्या तुमने जो पहना है पारदर्शी है। हालांकि तब मौके पर अभिनेत्री उस शख्स का विरोध नहीं कर पाई थीं। जबकि उन्हें इस सवाल के पीछे गंदी मानसिकता का साफ पता चला था।

इसी सिलसिले में एक अन्य अभिनेत्री सुनीता रेड्डी ने साइड एक्ट्रेसेस की बदहाली का जिक्र किया। उनके मुताबिक छोटी अभिनेत्रियों को खुले में ही कपड़े बदलने पड़ते हैं। बड़े अभिनेताओं या अभिनेत्रियों के वैनिटी वैन को इस्तेमाल करने की उन्हें इजाजत नहीं होती है। न ही अलग से कोई व्यवस्था होती है, जहां वे अपने कपड़े चेंज कर सकें।

इस पूरे हंगामे के बावजूद हैदराबाद स्थित फिल्म चैंबर ऑफिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। जिस तरह से ये मामला तूल पकड़ने लगा है, ऐसे में इसको लेकर बड़े विरोध की उम्मीद जताई जा रही है।