वाशिंगटन : कैलिफोर्निया की खोज एवं बचाव टीम ने आज नदी से उस वाहन के कुछ हिस्से बरामद किए हैं जिसमें पिछले सप्ताह भारतीय परिवार यात्रा कर रहा था। हालांकि परिवार के लोगों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। परिवार के सदस्यों का कुछ निजी सामान भी नदी से बरामद किय गया है।

सूचनाओं के अनुसार, कैलिफोर्निया के सांता क्लैरिटा में रहने वाला थोट्टापिल्ली परिवार यूएस-101 से यात्रा कर रहा था। उसी दौरान वह लापता हो गए। सांता क्लैरिटा में यूनियन बैंक के वाइस प्रेसिडेंट संदीप थोट्टापिल्ली (41), उनकी पत्नी सौम्या थोट्टापिल्ली (38) अपने दोनों बच्चों सिद्धांत (12) और साची (नौ) के साथ छुट्टियां मनाने निकले थे। पूरा परिवार पांच अप्रैल से ही लापता है। बाद में मेंडोसिनो काउंटी शेरिफ ने उन्हें गुमशुदा घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें :

जॉन्सन एंड जॉन्सन बेबी पाउडर से कैंसर की आशंका, प्रोडक्ट के खिलाफ कोर्ट की टिप्पणी

माता-पिता की मौत के 4 साल बाद हुआ बच्ची का जन्म, जानें कैसे

दो दिन की तलाश मे स्विफ्ट वॉटर बचाव दलों ने इल नदी को 12 मील तक छान मारा। माना जा रहा है कि छह अप्रैल को 1:10 बजे वाहन नदी में डूब गया था। कैलीफोर्निया हाइवे पेट्रोल के गारबेरविले कार्यालय ने कहा, ‘‘यह दल वाहन अथवा उसमें सवार लोगों की तलाश में असफल रहा है। लेकिन दल को अनेक वस्तुएं मिली हैं जो कि वाहन से निकली हो सकती है।'' कार्यालय ने कहा कि कई वस्तुओं को लापता परिवार के परिजन ने पहचान लिया है।

कैलीफोर्निया हाइवे पेट्रोल ने कहा, ‘‘ये वस्तुएं निजी इस्तेमाल की हैं और इस बारे में अभी विस्तार से नहीं बताया जाएगा लेकिन इससे इस बात की पुष्टि नहीं होती कि जिस वाहन को नदी में जाते देखा गया था वह थोट्टापिल्ली परिवार का था। '' संदीप गुजरात में सूरत के रहने वाले हैं और 15 साल पहले अमेरिका आये थे।