पटना : बिहार की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट राजद की झोली में गयी है, जबकि भभुआ से भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

अररिया से राजद प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61,788 मतों से पराजित किया। सरफराज को 5,09,334 मत प्राप्त हुए और प्रदीप सिंह ने 4,47,546 मत हासिल किए।

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा को 35,333 मतों से हराया। यादव को 76,598 मत प्राप्त हुए, वहीं शर्मा को 41,265 मत हासिल हुए जबकि भाकपा माले उम्मीवार कुंती देवी 8498 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें :

सुबह तक ‘खिला’ कमल, दोपहर बाद योगी और केशव के गढ़ में दौड़ने लगी साइकिल

सोनिया गांधी की ‘डिनर पॉलिटिक्स’ में शामिल हुआ विपक्ष, कइयों ने किया किनारा

RJD के लिए खुशी लेकर आए उपचुनाव परिणाम, तेजस्वी ने कहा- जनता के प्यार से मिली शक्ति

भभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवर शंभू पटेल को 14,866 मतों से परास्त किया। रिंकी को 64,413 मत प्राप्त हुए, वहीं पटेल को 49,547 मत मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह 3,690 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

अररिया से सात उम्मीदवार, जहानाबाद से 14 उम्मीदवार तथा भभुआ से 17 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। उपचुनाव के परिणाम से आरजेडी गदगद है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता ने चुनाव परिणाम पर ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने लालू यादव की गिरफ्तारी को लेकर भी लिखा है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, "आपने ‘लालू’ को नहीं एक विचार को क़ैद किया है। यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर-चूर करेगी। हमने जनता की अदालत में बड़ी विनम्रता से अपनी बात रखी। जनता के प्यार ने विनम्रता और शक्ति प्रदान की है बाक़ी लोकतंत्र में जीत-हार चलती रहती है।"