काठमांडू: नेपाल की राजधानी काठमांडू में विमान हादसे में करीब पचास लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास ही बांग्लादेश का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। बताया जाता है कि लैंडिंग के वक्त विमान में आग लग गई। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। बुरी तरह झुलसे लोगों के शवों को विमान के मलबे से निकाला जा रहा है।

वहीं बुरी तरह घायल दर्जनों यात्रियों को काठमांडू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाने की कवायद जारी है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक विमान में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे समेत कुल 67 यात्री सवार थे। इसके अलावा चालक दल के चार सदस्य भी थे।

नेपाल में प्लेन क्रैश की तस्वीर 
नेपाल में प्लेन क्रैश की तस्वीर 

विमान का ब्लैक बॉक्स अभी बरामद नहीं हुआ है, लिहाजा आधिकारिक तौर पर हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। हादसे की तस्वीरें खौफनाक है जिसमें विमान को जलते हुए देखा जा सकता है। हादसे का शिकार विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का बताया जाता है।

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। यहां आने वाले कई विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट किया जा रहा है। साथ ही बचाव दल राहत कार्य में जुटे हुए हैं। नेपाल की सरकार ने विभिन्न एजेंसियों को सतर्क कर दिया है।

नेपाल में प्लेन क्रैश की तस्वीर 
नेपाल में प्लेन क्रैश की तस्वीर 

नेपाल सिविल एविएशन अथॉरिटी के महानिदेशक संजीव गौतम के मुताबिक विमान को रनवे के दक्षिण की ओर से लैंडिंग करनी थी, जबकि विमान उत्तर की ओर से लैंड किया। ऐसा क्यों किया गया इस बारे में पक्की जानकारी नहीं मिल पा रही है क्योंकि हादसे में को पायलट की भी जान चली गई है।