हैदराबाद : एयर एशिया एयरलाइंस विदेश सफर कराने वाला एक शानदार ऑफर लेकर आई है। जो विशाखापट्नम से कुअलालंमपुर, बाली, सिंगापुर, बैंकॉक जैसे कई देशों के लिए होगी। इस सेल का फायदा उठाने के लिए आपको एडवांस बुकिंग करानी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप एयर एशिया की वेबसाइट (airasia.com) पर भी जाकर जानकारी जुटा सकते हैं।

वहीं बता दें इसके साथ ही एयर एशिया e Visha का भी ऑप्शन दे रहा है। उसके लिए आप country's visa website पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

लेकिन कुछ बातें है जो आपको टिकट्स करने के दौरान ध्यान रखने की जरूरत है।

इन टिकटों को www.airasia.com से ही बुक करा सकते हैं।

इसको क्रेडिट, डेबिट और चार्ज कार्ड से बुक करा सकते हैं।

टिकटों के किराए में टैक्स जुड़ा हुआ होगा।

ये किराए एक तरफ के हैं।

सभी ऑफर एयर एशिया के नियमों के मुताबिक होंगे।

एक बार बुकिंग के बाद कैंसिल कराने पर पैसा वापस नहीं होगा।

चलिए अब आपको बताते है कि एयर एशिया अपने ऑफर में किन-किन देशों की यात्रा करा रहा है, और उन देशों में घूमने लायक क्या है।

ये भी पढ़ें--

जानिए क्या है #beatthebudgetoffer ऑफर

सिंगापुर

दुनिया के पसंदीदा पर्यटक स्थलों में एक नाम सिंगापुर का भी है। यह ऐसा शहर है, जहां लोग खुद-ब-खुद आते हैं और यहां की यात्रा के बाद बार-बार आना चाहते हैं। सिंगापुर जाने की बात सुनकर ही मन खुशी से झूम उठता है। पर्यटन व व्यापार की दृष्टि से एक बड़ा केंद्र बन गया है। सिंगापुर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में तीन संग्रहालय, जुरोंग बर्ड पार्क, रेप्टाइल पार्क, जूलॉजिकल गार्डन, साइंस सेंटर, सेंटोसा द्वीप, पार्लियामेंट हाउस, हिन्दू, चीनी व बौद्ध मंदिर तथा चीनी व जापानी बाग शामिल हैं।

बाली

इंडोनेशिया महाद्वीप के पास स्थित बाली विश्व के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक है। बाली जावा द्वीप एवं लोम्बोक नदी के पास है। बाली आर्ट, डांस कल्चर के लिए काफी मशहूर है। इसकी प्राकृतिक सुंदरता भी कमाल की है। बाली के ऐतिहासिक महलों एवं मंदिरों को देखकर पर्यटक सबसे ज्यादा यहां घूमने आते हैं।

कुआलालंपुर

मलय भाषा में कुआलालंपुर का अर्थ है कीचड़भरी नदियों का संगम (कुआला=संगम, लंपुर=कीचड़), क्योंकि यह नगर क्लांग तथा गंबक नामक 2 कीचड़भरी नदियों के संगम पर बसा है। नगर के बाहरी भागों में ही नहीं, बल्कि पूरे मलयेशिया में ताड़ के पेड़ों व अन्य हरेभरे वृक्षों की शान देखते ही कुआलालंपुर को वास्तव में कीचड़ भरी नदियों का संगम न कह कर खूबसूरती और हरियाली का संगम कहना उचित होगा। उल्लेखनीय है कि मलयेशिया तथा कुआलालंपुर की सारी समृद्धि व प्रगति पिछले 40-50 वर्ष में ही हुई है।

मनीला

एशिया में फिलीपींस की राजधानी मनीला में पर्यटन के लिए कई जगह हैं, यहां जाकर आप शॉपिंग और डाइनिंग का मजा लीजिये। इस आकर्षक एशियाई शहर का आनंद लेना हो तो ध्यान रखें कि जैसे-जैसे आप इस शहर में घुमते हैं तो वैसे वैसे इसका असली रहस्य धीरे-धीरे खुलता जाता है।

फुकेत

वैसे तो पूरा थाईलैंड मस्ती के अलग-अलग रंगों से सजा है। लेकिन उनमें भी फुकेत सबसे खास है। फुकेत थाईलैंड का सबसे बड़ा द्वीप है। दुनिया के कई सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक इसके आसपास हैं। सैलानियों के बीच फुकेत का इतना बड़ा आकर्षण है कि पर्यटन ने इसे थाईलैंड का सबसे समृद्ध इलाका बना दिया है। किसी चहकते तटीय शहर के सारे गुण इसमें हैं।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया दुनिया के सबसे दिलचस्प देशों में से एक है। इसकी एक खास वजह यहां की अपनी अलग संस्कृति और प्रकृति है। देश का पूरा इलाका आइलैंड से मेनलैंड और रेगिस्तान से घने जंगलों तक फैला हुआ है, जो तमाम अनोखे जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों का घर भी है। वहीं, देश के शहरी इलाके काफी भव्य और आकर्षक हैं। यहां तस्मानिया आइलैंड का प्राकृतिक सौंदर्य है, तो दुनिया का सबसे बड़ा सैंड आइलैंड भी मौजूद है।

बैंकॉक

अगर आप सोचते हैं कि बैंकॉक केवल अपनी आकर्षक नाइटलाइफ और थाई मसाज के लिए ही जाना जाता है, तो अपनी सोच बदलें। बैंकॉक में हर प्रकार के यात्रियों के लिए बहुत कुछ मौजूद है। थाईलैंड की राजधानी साउथ ईस्ट एशिया के प्रसिद्ध पर्यटन शहरों में से एक है।

न्यूजीलैंड

शांत और प्रकृति से प्रेम करने वाले लोगों के देश न्यूजीलैंड को नजदीक से देखने के लिए आप अपनी यात्रा का आरंभ ऑकलैंड से कर सकते हैं जो यहां का सबसे बड़ा शहर है।