लंदन: वैलेंटाइन डे पर अगर कोई महिला मित्र आपको डेट के लिए ऑफर करे, तो शायद आप पीछे नहीं हटेंगे। आप तपाक से या एकबारगी इस ऑफर को स्वीकार करने से परहेज नहीं करेंगे। अमूमन सामाजिक वर्जनाओं के कारण डेट को लेकर पुरुष ही पहल करते हैं। इन मामलों में महिलाएं पीछे क्यों रहें, इसी को लेकर ट्विटर पर #ValentinesDayChallenge हैशटैग से अनूठा प्रयोग शुरू किया गया। दुनियाभर की महिलाओं को ब्रिटिश ब्लॉगर ओलोनी ने ये अनोखी चुनौती दी, जिसपर मजेदार कमेंट्स मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

वैलेंटाइन डे पर दिखना हो खास, तो अपनाएं ये टिप्प

ओलोनी ने अपनी महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित किया कि वे अपने चहेते को ट्वीट कर वैलेंटाइन डे पर डेट के लिए ऑफर करें। जो भी जवाब मिले उसे स्क्रीन शॉट के साथ साझा करें। फिर क्या था हजारों की संख्या में महिलाओं ने स्क्रीनशॉट शेयर किया। जिसमें पुरुषों के जवाब पर लोग खूब चुटकी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

आपके लिए है वैलेन्टाइन डे पर तापसी पन्नू का ये प्यारा संदेश

पूरे वैलेंटाइन हफ्ते के दौरान कई ऐसे खुशकिस्मत हैं, जिन्हें डेट करने के लिए उनकी वैलेंटाइन तैयार बैठी हैं। जबकि कुछ अपनी वैलेंटाइन को डेट के लिए रिझाने में लगे हैं। अब ऐसे में किसी खूबसूरत बाला का डेट के लिए ऑफर मिले, तो शायद इनकार करना मुश्किल हो जाएगा।

दरअसल ट्विटर पर इस चुनौती को शुरू करने के पीछे ओलोनी ने काफी सोचा था। उन्हें लगा कि महिलाएं अक्सर प्रणय निवेदन के मामलों में शर्माती हैं। ऐसे में वैलेंटाइन पर महिलाओं की झिझक मिटाने का ये बेहतरव तरीका हो सकता है। ओलोनी ने प्यार के मामलों में महिलाओँ की पहल को प्रोत्साहित किया है।