हैदराबाद: ओस्मानिया अस्पताल में बेहद मार्मिक वाकया सामने आया। अस्पताल के बिस्तर पर मृत पड़ी मां का मोह ऐसा कि पांच साल का बच्चा मौत के बाद भी आंचल से लिपटा रहा। बच्चे को इस बात की फिक्र नहीं थी कि उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं हैं।

36 वर्षीय समीना सुल्ताना के लिव इन पार्टनर ने बीमारी की हालत में साथ छोड़ दिया और अस्पताल के दरवाजे पर फेंककर भाग गया। तीन साल पहले ही पति ने तलाक दे दिया था। अस्पताल में तीमारदारी करने वाला कोई नहीं था सिवाय पांच साल के बेटे शोएब को छोड़कर।

डॉक्टरों की लाख कोशिश के बावजूद समीना को बचाया नहीं जा सका। अस्पतालकर्मियों के लाख समझाने पर मासूम शोएब को ये समझ नहीं आया कि उसकी मां मर चुकी हैं। शोएब अपनी मां का साथ छोड़ने को तैयार नहीं था। लिहाजा अस्पताल ने भी मासूम का मन रखने के लिए डेड बॉडी को कुछ देर के लिए बिस्तर पर ही छोड़ दिया।

बच्चा बार बार मां से लिपटता और उठने के लिए मनुहार करता रहा। मां भला कहां उठने वाली थी, थक हारकर शोएब मां के पहलू में ही सो गया। इस मार्मिक मंजर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है।

बाद में महिला का शव मोर्चरी में भेजा गया। मृतका के आधार कार्ड की मदद से उसके रिश्तेदारों का पता लगाया गया है। मेंडक जिले के ज़हीराबाद में उसके रिश्तेदारों को बच्चा सौंपने की तैयारी की जा रही है। समीना के रिश्तेदारों ने उसका जनाजा निकाला और अंतिम संस्कार किया। इतना कुछ होने के बावजूद मृतक मां का पति और बच्चे का पिता झांकने तक के लिए नहीं पहुंचा।