नई दिल्ली : भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव ने कहा कि विशाखापट्टनम रेलवे जोन बनाने के लिए समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा पोलावरम परियोजना का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा 4 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग भाजपा के विरोध में प्रचार करते हुए अफवाहें फैला रहे हैं, जबकि भाजपा आंध्र प्रदेश के विकास के लिए सहयोग दे रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के विभाजन के दौरान दिए गए आश्वासनों को पूरा करने के प्रयास किया जा रहा है। इसी दिशा में कदम उठाते हुए विकास कार्यों की गति बढ़ाई जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ धोखाधड़ी की है, उसने राज्य के साथ न्याय नहीं किया है। भाजपा राज्य के विकास को प्राथमिकता देते हुए जरूरी निधि मंजूर कर जारी कर रही है। राजनीतिक लाभ के लिए कुछ लोग भाजपा के विरोध में प्रचार कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

भाजपा आंध्र प्रदेश के अध्यक्ष और सांसद कंबमपाटी हरिबाबू ने कहा कि कुछ लोगों के गलत प्रचार को देखते हुए 27 पन्नों की एक रपट जारी की गई है। इस रपट में आंध्र प्रदेश के विकास के लिए मंजूर की गई निधि, पोलावरम परियोजना का कार्य पूरा करने के लिए जारी निधि और संस्थाओं का विवरण दिया गया है। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की बजाय विशेष पैकेज दिया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ढोल पीट रहे हैं कि भाजपा ने आंध्र प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। हालांकि भाजपा ने ही आंध्र प्रदेश के विकास को अहम मानते हुए लोगों की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया है। उन्होंने आगे कहा कि राजधानी के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 3500 करोड़ रुपये दिए हैं। भाजपा ने लगभग 85 प्रतिशत आश्वासनों को पूरा किया है।