हैदराबाद : हैदराबाद हंटर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन का खिताब जीत लिया है। हैदराबाद ने रविवार को गाचीबाउली स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में बेंगलुरू ब्लास्टर्स को 4-3 से हराया।

मेजबान टीम ने पुरुष युगल मैच गंवाने के बाद पुरुष एकल मैच (ट्रम्प) जीतते हुए 2-1 की बढ़त हासिल की, लेकिन इसके बाद वह दूसरा पुरुष एकल मैच हार गई। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था। यहां स्कोर 3-2 बेंगलुरू के पक्ष में हो गया।

इसके बाद कैरोलिन मारिन ने महिला एकल मुकाबला जीतते हुए उसे 3-3 की बराबरी पर ला दिया। हैदराबाद के लिए निर्णायक अंक उसकी मिश्रित युगल की जोड़ी पिया जेबादियास बर्नाडेथ और सात्विकरंकीराज रेड्डी की जोड़ी ने जीता। इस जोड़ी ने बेंगलुरू की किम सांग और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को 15-11, 15-12 से मात दी।

यह भी पढ़ें :

YS जगन ने संक्रांति उत्सव में लिया भाग, लोगों को दी बधाई

इससे पहले, 2-1 से पिछड़ने के बाद विक्टर एक्सेलसन ने हैदराबाद के बी. साईं प्रणीथ को 15-8, 15-10 से मात देते हुए बेंगलुरू की वापसी करा दी थी। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था।

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसके हिस्से दो अंक आते हैं जबकि हारने पर उसके अंक काट लिए जाते हैं।

विक्टर ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 3-1 की बढ़त ले ली। प्रणीथ ने वापसी की कोशिश की, लेकिन विक्टर ब्रेक में 8-5 की बढ़त के साथ गए। ब्रेक के बाद विक्टर ने गेम अपने नाम करने में ज्यादा समय नहीं लगाया और 15-8 से गेम जीत ले गए।

दूसरे गेम में भी विक्टर आगे रहे। उन्होंने 3-0 की बढ़त ले ली थी जिसे कायम रखते हुए वह ब्रेक में 8-2 की बढ़त के साथ गए। ब्रेक के बाद प्रणीथ वापसी नहीं कर पाए और विक्टर ने दूसरे गेम में 15-10 से जीत हासिल करते हुए मैच अपने नाम किया और अपनी टीम की वापसी कराई।

इसके बाद हैदराबाद की मारिन ने बेंगलुरू क्रिस्ट गिल्मर को 15-8, 15-14 से मात देते हुए स्कोर बराबर किया और फिर बर्नडेथ और रंकीरेड्डी की जोड़ी ने अपनी टीम को जीत दिलाई।

दिन के पहले मुकाबले में बेंगलुरू ने जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी। पुरुष युगल के मुकाबले में कोर्ट पर उतरे बेंगलुरू के माथियास बोए और रांग की जोड़ी ने हैदराबाद के मार्किस किडो और यो यियोन सेयोंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-9, 15-10 से मात देते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था।

इसके बाद हुए पुरुष एकल वर्ग के मैच में हैदराबाद के ली ह्यून इल ने बेंगलुरू के शुभांकर डे को 15-7, 15-13 से मात देते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। यह हैदराबाद का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर इल ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए।