पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिले में डगरूआ थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक कंटेनर (बड़े ट्रक) से पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया, "पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब माफिया शराब की बड़ी खेप लेकर पूर्णिया जिले में दाखिल होने वाले हैं। इसी सूचना के आधार पर बायसी पुलिस उपाधीक्षक सुनीता कुमारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।"

इसी क्रम में बरसौनी के टोल प्लाजा के पास एक कंटेनर की तलाशी के दौरान उसमें बने गुप्त बॉक्स से पुलिस ने 196 शराब की पेटियों से करीब 1708 लीटर शराब जब्त की। बरामद शराब की कीमत लगभग 40 लाख रुपए आंकी गई है।

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने आईएएनएस को शनिवार को बताया, "इस मामले में ट्रक में सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान रईस खान (ग्वालियर, मध्य प्रदेश ), अरविंद कुमार पांडेय (रिवा, मध्य प्रदेश), मोहम्मद साहुन (पुनहाना, हरियाणा) तथा संजीव कुमार (मधुबनी, बिहार) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि ट्रक में फर्नीचर लदा हुआ था और गुप्त बॉक्स बनाकर शराब की पेटियां रखी गई थीं। पूछताछ के क्रम में बताया गया कि उक्त शराब पंजाब से पश्चिम बंगाल के दालकोला होते हुए मधुबनी पहुंचाई जा रही थी। तिवारी ने कहा कि ये अब तक की सबसे बड़ी शराब की खेप पकड़ी गई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध है।