नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ी है। सर्वे में पीएम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूसी राष्ट्रपति ब्लादमीर पुतिन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, और ब्रिटेन की पीएम टरीजा मे जैसे दिग्गज नेताओं के ऊपर स्थान मिला है। सर्वे से एक बात फिर साबित हो गई है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर भी बनी हुई है।

दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने के लिए जाने से पहले एक अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण में उनके दुनिया के शीर्ष तीन नेताओं में शामिल होने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें :

ट्रंप ने भारत के विकास की कहानी, मोदी की सराहना की

राहुल का तंज : नरेंद्रभाई बात नहीं बनी, जल्द ही ट्रंप को और गले लगाने की जरूरत

दावोस में फिर मिलेंगे मोदी-ट्रंप! विश्व आर्थिक मंच पर भारतीय प्रधानमंत्री का होगा अहम भाषण

अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण एजेंसी गैलप इंटरनेशनल ने 55 देशों में लोगों से पूछे गए विभिन्न सवालों के आधार पर अपने वार्षिक सर्वेक्षण में मोदी को विश्व नेताओं में तीसरे नम्बर पर रखा है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को पहले तथा जर्मनी की चांसलर एंजला मार्केल को इस सर्वेक्षण में दूसरे स्थान पर रखा गया है। मैक्रोन को 21, मार्केल को 20 और मोदी को आठ अंक दिए गए हैं।

यह सर्वेक्षण ऐसे समय पर आया है जब मोदी 22 जनवरी को दावोस बैठक में भाग लेने के लिए स्विटजरलैंड जा रहे हैं। इसे देखते हुए सर्वेक्षण के निष्कर्षों को मोदी के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।