बांदा : बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी को दिल का दौरा पड़ा है। बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी उनसे मिलने आईं थी और उसी समय दोनों को दौरा पड़ा है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी को बांदा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाालंकि मामले में जेल प्रशासन पर उंगली उठने के बाद सरकार ने संज्ञान लिया है। प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बयान दिया कि मामले में डीएम-एसपी से संयुक्त रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं एडीजी (कानून व्यवस्था) ने कहा कि मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की है। जिसमें कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं बीजेपी विधायक अलका राय ने मुख्यमंत्री से मुख्तार अंसारी की सेहत को लेकर मेडिकल टीम गठित करने की मांग की है। बता दें कि अलका राय विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी हैं, जिनके पति की हत्या का आरोप मुख्तार अंसारी पर है।

इससे पहले लखनऊ जेल से मुख्तार अंसारी को बांदा जेल भेजा गया था। बांदा जिला जेल भेजे जाने के कारण भी मुख्तार चर्चा में रहे थे। लखनऊ जेल से बांदा जेल शिफ्ट किए जाने पर मुख्तार अंसारी ने कथित साजिश का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि कोई केंद्रीय मंत्री उन्हें मरवाना चाहता है। यहां तक कि मुख्तार ललितपुर जाने में अपनी जान का खतरा होने की बात कही थी।

मुख्तार अंसारी दंपत्ति की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।दोनों को गंभीर हालत में बांदा के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी पिछले साढ़े 8 महीने से बांदा जेल में बंद हैं। विधानसभा सत्र को देखते हुए बाहुबली विधायक को उन्नाव जेल भी ले जाया गया था।