गंगटोक : ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान को आधिकारिक तौर पर सोमवार को सिक्किम का पहला ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे राज्य का चेहरा बनने का सम्मान मिला है, जो न केवल दिखने में बल्कि सांस्कृतिक रूप से भी सुंदर है।

रहमान को 'द रेड पांडा विंटर कार्निवाल 2018' की शुरुआत में सम्मानित किया गया, जिसका उद्देश्य राज्य की विशेषताओं को बढ़ावा देकर पर्यटन को बढ़ावा देना है। रहमान ने कहा, "जैसा कि हेलेन केलर ने कहा है, दुनिया की सबसे अच्छी और सबसे खूबसूरत चीजें न ही देखी जा सकती हैं या न ही छुई जा सकती हैं। मुझे लगता है कि यह सिक्किम और केवल सिक्किम के लिए ही कहा गया था।"

यह भी पढ़ें :

रहमान संग काम करना सपना था : श्रीदेवी

गौरी लंकेश की हत्या पर गुस्से में ए. आर. रहमान का बयान, कहा- ‘यह मेरा भारत नहीं’

उन्होंने कहा, "सिक्किम की सुंदरता केवल उसके पहाड़ों और घाटियों में ही नहीं है, बल्कि इसकी भावनाओं और संस्कृति में भी है। मैं राज्य के विकास और आकर्षक संस्कृति से बहुत प्रभावित हूं। मुझे गर्व है कि मुझे इस खूबसूरत राज्य का चेहरा बनने का सम्मान मिला।"

कार्यक्रम में सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने रहमान को सम्मानित करते हुए कहा कि वे उनके साथ मिलकर राज्य को नई ऊंचाइयों और उपलब्धियों तक पहुंचाने के लिए उत्सुक हैं।

-आईएएनएस