नई दिल्ली: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने कॉमन एडमिशन टेस्ट-2017 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में आंध्र प्रदेश के साई प्रनीत रेड्डी ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है। प्रनीत पहले ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में काम करते थे। प्रबंधन की उच्चस्तरीय नौकरी के लिए उन्होंने अपनी पुरानी नौकरी छोड़ दी और जी जान से पढ़ाई में जुट गए। प्रनीत को तीसरी बार में हाइएस्ट स्कोर पाने में सफलता हासिल हुई। हालांकि परीक्षा के पुराने अनुभवों को देखते हुए उनके लिए इस बार सबकुछ आसान था। वो ऐसे स्कोर की उम्मीद कर भी रहे थे।

वहीं बिहार की राजधानी पटना के सिद्धार्थ कुमार ने 99.75 पर्सेंटाइल के साथ बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रनीत की ही तरह सिद्धार्थ ने भी नौकरी छोड़कर कैट की तैयारी की थी। इससे पहले सिद्धार्थ को 94 पर्सेंटाइल हासिल हुए थे। जिसे और बेहतर करने के लिए उन्होंने इस बार परीक्षा दी थी।

सिद्धार्थ ने दो साल पहले से ही कैट की तैयारी शुरू कर दी थी। इसके लिए उन्होंने अधिक से अधिक बार मॉक टेस्ट दी। जिससे उन्हें उच्चतर स्कोर हासिल करने में सहायता मिली।

परीक्षा में शामिल छात्रों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर रिजल्ट की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपना स्कोर पता कर सकते हैं। इस बार बीस ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया। इनमें दो छात्राएं शामिल हैं। इसके अलावा टॉप 20 लिस्ट में शामिल छात्रों में 17 अभियंत्रण से जुड़े हैं।

आप अपने कैट का स्कोर आधिकारिक वेबसाइट www.iimcat.ac.in पर भी देख सकते हैं।