नई दिल्ली: एप के जरिये टैक्सी बुकिंग सेवा प्रदाता उबर भारत में अपनी आटो सेवा फिर से शुरु कर रही है। इसकी शुरुआत बेंगलुरु और पुणे से होगी। कंपनी ने मार्च 2016 में इस सेवा को बंद कर दिया था। अमेरिकी कंपनी अपने एप पर आटो विकल्प के जरिये इन दो शहरों में अपने ग्राहकों को आटोरिक्शा बुक करने की सुविधा इस माह से उपलब्ध कराएगी।

कंपनी को घरेलू कंपनी ओला के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ओला ने 2014 में बेंगलुरु और चेन्नई में आटो रिक्शा बुकिंग सेवा शुरु की थी। ओला अपने एप के जरिये फिलहाल 73 शहरों में आटोरिक्शा बुकिंग सुविधा दे रही है। कंपनी के साथ 1.2 लाख से अधिक आटो जुड़े हुए हैं। उबर के प्रवक्ता के अनुसार कंपनी यह देखना चाहती थी कि देश में पारिवहन व्यवस्था में यह क्षेत्र कैसे विकसित होता है, इसके लिये कंपनी ने यह सेवा रोक दी थी।

प्रवक्ता ने कहा, आटो रिक्शा देश के कई शहरों में परिवहन का साधन है। लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिये हम बेंगलुरु और पुणे आटो शुरू कर रहे हैं। इससे पहले, कंपनी ने नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सेवा शुरु की थी। प्रवक्ता के अनुसार हम फिलहाल दो शहरों में आटो सेवा शुरु कर रहे हैं। धीरे-धीरे इसका विस्तार दूसरे शहरों में किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि आटो में वे सभी सुरक्षा विशेषताएं उपलब्ध होंगी जो उबर कैब की सेवा लेने वालों के लिये हैं। इसका उपयोग करने वाले नकद, पेटीएम, डेबिट-क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं।