बीजिंग : चीन ने देश के मध्य हिस्सों में होने वाली भारी बर्फबारी के लिए नीले स्तर की चेतावनी (ब्लू अलर्ट) जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, इसके कारण अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन के मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को बर्फीले तूफान के लिए नीले स्तर की चेतावनी (ब्लू अलर्ट) जारी की है। यह चीन द्वारा जारी की जाने वाली चेतावनी के चार स्तरों में सबसे कम है। चेतावनी के बाकी के चार स्तर लाल, नारंगी और पीला हैं।

यह भी पढ़ें :

काबुल में आत्मघाती हमला, 11 मरे, 25 घायल

मंकी गर्ल को मिला उसका हमसफर..करने जा रही जल्द शादी

समाचार एजेंसी के अनुसार, विभाग ने कहा कि शांक्सी, हेनान, अन्हुई और हुबेई प्रांतों के हिस्सों में चार-आठ सेंटीमीटर तक बर्फ पड़ने की संभावना है और कुछ क्षेत्रों में यह 10 सेंटीमीटर से भी अधिक हो सकती है।

मौसम विभाग ने प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी और अधिकारियों से सड़कों, राजमार्गों, बिजली एवं दूरसंचार प्रणालियों के लिए एहतियाती उपाय करने के लिए कहा है।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार, वर्ष 2018 में हुई पहली बर्फबारी ने बुधवार से उत्तर पश्चिमी, मध्य और पूर्वी चीन के ज्यादातर क्षेत्रों को प्रभावित किया और इससे 13 लोगों की जान चली गई। बर्फबारी से घर, कृषि और बिजली सुविधाओं को भी बहुत नुकसान पहुंचा है।