मुम्बई : मोजो बिस्त्रो में उपलब्ध कराये गये अवैध हुक्का से निकली चिंगारी कमला मिल्स परिसर में आग का संभावित कारण है। गत 29 दिसम्बर को इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी। मुम्बई दमकल की एक प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के अनुसार मोजो में यह आग शुरु हुई और पब की छत तक फैल गई।

मुंबई में टेरेस पब में लगी भीषण आग, 15 लोगों की मौत

पुलिस ने इससे पहले कहा था कि ज्यादातर लोग पब के शौचालय में फंस गये थे और दम घुटने के कारण मर गये थे। रिपोर्ट में कहा गया, ज्यादातर प्रत्यक्षदर्शियों से खुलासा हुआ है कि आग के समय मोजो रेस्त्रां में हुक्का उपलब्ध कराया गया था और ऐसी आशंका है कि हुक्का से निकली चिंगारी आग का संभावित कारण हो।

पब मालिकों के बारे में सूचना देने वाले को एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा

वहीं मुम्बई पुलिस ने कमला मिल्स परिसर में 1 एबव पब के मालिकों के ठिकाने के बारे में सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की आज घोषणा की। यह जानकारी पुलिस के एक प्रवक्ता ने दी। पब मालिकों कृपेश मनसुखलाल सांघवी, जिगार सांघवी और अभिजीत मंकार गत 29 दिसम्बर को हुई इस घटना के बाद से ही फरार है।

बता दें पब में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक घायल हो गये थे। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस की टीमें इन तीनों का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं और एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।