नई दिल्ली: अमेरिका की डाटा विश्लेषण कंपनी टेराडाटा ने गुरुवार को अपने भारतीय संचालन के लिए सौमा दास को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया। दास भारत में कंपनी के व्यापार को समग्र रणनीतिक दिशा और नेतृत्व प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही वे क्षेत्र संचालन की देखरेख जिसमें बिक्री, ग्राहक प्रबंधन, विपणन, व्यावसायिक सेवाओं और ग्राहक सहायता क्षेत्र में अपना नेतृत्व प्रदान करेंगे। टेराडाटा कॉरर्पेशन के एशिया प्रशांत और कोरिया (एपीएसी) के उपाध्यक्ष एंड्रयू ब्लेमे ने कहा, "हम सौमा के मूल्यवान अनुभव और बाजार की अंतर्दृष्टि से लाभ पाने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़े :

सरकार ने लाई बचत बांड स्कीम, नई ब्याज दर 7.75 फीसदी

अमेरिका 2018 में दुनिया में तेल का बादशाह बनने की ओर

दरअसल हम ग्राहकों को बाजार की अग्रणी विश्लेषणात्मक तकनीक प्रदान करने पर ध्यान दे रहे हैं, जो अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी मंच द्वारा सफल व्यवसाय परिणाम प्रदान करती है।" टेराडाटा में शामिल होने से पूर्व दास विश्लेषण मंच क्यूलिक के भारतीय संचालन के प्रबंध निदेशक और क्षेत्रीय उपाध्यक्ष थे।

दास ने कहा, "भारत में, हम संगठनों को बिग डेटा और एनालिटिक्स के व्यापारिक सहयोगी के तौर पर देख रहे हैं और मैं टेराडाटा इंडिया के विकास की गति को आगे ले जाने पर जोर दूंगा। साथ ही मैं ग्राहकों और सहयोगियों के साथ संबंधों को और मजबूत करने पर ध्यान दूंगा।"