हैदराबाद : तेलुगू फिल्म उद्योग में जीवनी (बायोपिक) पर फिल्में बनाने की होड़ मची है। इसी क्रम में सावित्री के जीवनी पर 'महानति' फिल्म पूरा होने के करीब है। दिवंगत मुख्यमंत्री एनटीआर की जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण अंतिम चरण में हैं। इसके अलावा पुलेला गोपीचंद के जीवन पर भी फिल्म बनायी जाने की योजना है और अब दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएसआर की जीवनी पर भी फिलम बनाने की खबर आयी है।

निर्देशक माही राघव जो हॉरर कॉमेडी 'अनन्दो ब्रह्मा' के साथ अपनी शुरुआत की थी, ने वाईएसआर की जीवनी पर फिल्म बनाने काम शुरू कर दिया है। वह अब अपनी सहमति पाने के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी और वाईएसआर परिवार के अन्य सदस्यों से मिलने की योजना बना रहे हैं। आधिकारिक घोषणा जगन मोहन रेड्डी की अनुमति मिलते ही फिल्म का निर्माण काम शुरू किया जाएगा।

सूत्रों से मिल जानकारी के अनुसार, वाईएसआर की भूमिका के लिए मामूट्टी से संपर्क किया जा रहा है। इस फिल्म के लिए मलयालम सुपरस्टार को एक बड़ी कीमत की पेशकश की गई है।

सूत्र बताया है कि इस फिल्म में वाईएसआर को बचपन से लेकर राजनीतिक राजनीति में प्रवेश तक पेश किया जाएगा। साथ ही विपक्ष के नेता के रूप में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा वाईएसआर द्वारा आंध्रप्रदेश में किया गया रिकार्ड तोड़ने वाली पदयात्रा को भी उतारा जाएगा।

इसके बाद दो बार मुख्यमंत्री पद के सेवाकाल को भी दिखाया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से राज्य के लोगों के लिए आरंभ किये गये कल्याणकारी कार्यक्रम और विकास योजनाओं को शामिल किया जाएगा। इनमें सभी चौंकाने वाला दौर संयुक्त आंध्रप्रदेश के दौरान वाईएसआर के मुख्यमंत्री के दौरान लिये गये महत्वपूर्ण फैसले शामिल होंगे।

सूत्र ने यह भी बताया है कि सब कुछ ठीक होता है तो 2019 की विधानसभा चुनावों से वाईएसआर की जीवनी पर परदे पर देखने को मिलेगी।