हैदराबाद : ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी के मंदिरों के लगातार दौरे किए जाने की आलोचना की है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव खत्म होने के बाद आज फिर गुजरात जा रहे हैं। जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और बाद में सोमनाथ मंदिर जाएंगे। चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी के मंदिरों में भारतीय जनता पार्टी ने अनेक सवाल उठाए थे।

ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में अनेक मंदिर गए और उन्होंने मुसलमानों की अनदेखी की। उन्होंने सवाल किया कि राहुल किसी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए ? यहां तक कि किसी मुस्लिम नेता के साथ तस्वीर तक सामने नहीं आयी।

बता दें कि गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने 27 अनेक मंदिरों में दर्शन किए और मत्था टेका। यहां तक कि राहुल ने जब गुजरात नवसर्जन यात्रा का आरंभ किया तो वो सबसे पहले द्वारकाधीश मंदिर गए और चुनाव प्रचार का आगाज किया। चुनाव प्रचार के दौरान राहुल के इस बदले रूप को कांग्रेस का पूरा हिंदुत्व भी कहा गया। बीजेपी ने उनके मंदिर दौरों को राजनीतिक चाल करार दिया।

वहीं दूसरी तरफ राहुल ने चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम संगठनों और मुस्लिम नेताओं को सार्वजनिक मंचों से बिल्कुल दूर रखा, जिससे पार्टी की छवि बदलने की रणनीति बताया गया।