हैदराबाद : पूर्व मंत्री येलिमिनेटी उमा माधव रेड्डी और उनके बेटे संदीप रेड्डी गुरुवार को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के समक्ष्य टीआरएस पार्टी में शामिल हो गये। केसीआर ने दोनों को पार्टी का दुपट्टा ओढ़वाकर पार्टी में आह्वान किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवंगत मंत्री माधव रेड्डी उनके आत्मीय मित्र थे। उनका आज हमारे बीच न होने दुखद घटना है। नलगोंडा जिले से अनेक मंत्री बने। मगर जिले की सही सेवा माधव रेड्डी ने मात्र की है।

उन्होंने आगे कहा कि उमा माधव रेड्डी उनकी बहन जैसी है। टीआरएस में शामिल होने के लिए वे किसी प्रकार की शर्त नहीं रखी है। उमा माधव रेड्डी के पार्टी में शामिल होने से उन्हें इतनी प्रसन्नता हो रही है कि एक सगी बहन अपने भाई के घर आयी हो।

केसीआर ने कहा कि इतने सालों तक एक येलिमिनेटी परिवार उनसे दूर रहना ही उनके लिए बहुत बड़ी दुखद घटना है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उमा को पार्टी में उचितस्थान दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजनीति में किस को कब और कौन सा मौका मिलेगा नहीं कहा जा सकता है। राजनीति में हार-जीत सहज है।

उन्होंने आगे कहा कि नलगोंडा सर्वाधिक पिछड़ा जिला है। इस बात को ध्यान रखते हुए भुवनगिरी तक आईटी के रूप में विकसित करेंगे। नवगठित तेलंगाना को सर्वांगिण विकास करना ही उनका लक्ष्य है। यादाद्री को अंतर्राज्यीस्तर पर विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कालेश्वरम परियोजना से शीघ्र ही नलगोंडा को जलापूर्ति की जाएगी। साथ ही आगामी जनवरी माह से किसानों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी।