शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मंगलवार को हिमपात जारी है, वहीं राज्य के एक अन्य सुरम्य पर्यटक स्थल मनाली में रात भर हल्की बर्फबारी हुई।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस को बताया, "मनाली और उसके आसपास के पहाड़ी स्थलों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई और बुधवार तक और अधिक बर्फबारी की संभावना है।"

उन्होंने बताया कि शिमला से लगभग 250 किलोमीटर दूर कल्पा में भी हिमपात हुआ।

अधिकारी ने बताया, "लाहौल और स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार से बर्फबारी जारी है।"

वहीं राज्य के निचले इलाकों जैसे धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, बिलासपुर, उना, हमीरपुर और मंडी में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

शिमला के पास के अन्य पर्यटक स्थलों जैसे कुफरी और नारकंडा में हल्की बर्फबारी ने इन पर्वतीय स्थलों को और भी अधिक खूबसूरत बना दिया है।

बर्फबारी की खबरें सुनकर मैदानी इलाकों से पर्यटकों ने मनाली और सोलंग और गुलाबा जैसी नजदीकी पहाड़ियों पर पहुंचना शुरू कर दिया है।

मनाली होटलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने फोन पर आईएएनएस को बताया, "मौसम की पहली बर्फबारी के साथ हमें मनाली और उसके आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पर्यटकों के आगमन की उम्मीद है।"