हैदराबाद : शहर के सरूरनगर इंडोर स्टेडियम में शनिवार को आदिवासी आदिवासी महागर्जना (आत्म-गौरवम सभा) आयोजित की गयी। इस महागर्जना में कोमरम भीम के पोते सोलेवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस अवसर पर सोलेवाल ने सरकार से मांग की कि लंबाड़ा जाति को आदिवासी सूची में से हटा दिया जाये। साथ ही उन्होंने सरकार से यह भी मांग की कि आदिवासी को एक विशेष आरक्षण दें।

सोलेवाल ने लोगों से आह्वान किया उनके दादा कोमरम भीम की स्फूर्ति से विशेष आरक्षण आंदोलन को वो आगे लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि लंबाड़ा आदिवासियों को विशेष आरक्षण हासिल करना है ही उनका लक्ष्य है।

इस महागर्जना सभा में आदिलाबाद, खम्मम, वरंगल तथा अन्य क्षेत्रों से हजारों की संख्या में लंबाडा समूह के लोगों ने भाग लिया।

जगह-जगन पर गिरफ्तार...

दूसरी ओर पुलिस ने महा गर्जना में भाग लेने के लिए आ रहे लंबाड़ा समूह के लोगों को जगह-जगह पर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये लोगों को थाने में बंद कर दिया है।

इस अवसर पर लंबाड़ा नेताओं ने कहा कि वो शांतिपूर्वक ढंग आंदोलन कर रहे थे। मगर पुलिस ने उन्हें जबरन गिरफ्तार करके थाने में बंद कर दिया है।

लंबाड़ा नेताओं ने यह भी घोषणा की कि वो विशेष आरक्षण मांग की समर्थन में आगामी 13 दिसंबर को सरूरनगर इंडोर स्टेडियम में महागर्जना आयोजित करेंगे।