नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण से मिलने के लिए पाकिस्तान सरकार उनकी मां और पत्नी को वीजा देगी। इस बारे में पाकिस्तान सरकार ने सुनिश्चित किया है। हालांकि इस मामले में भारत सरकार दोनों महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी चाहती है। जबकि पाकिस्तान ने इस तरह का कोई भरोसा नहीं दिलाया है। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने बयान जारी कर कहा था कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी की सुरक्षा को लेकर पाक सरकार को स्पष्ट बयान देना चाहिए।

भारत ने पाकिस्तान से जासूसी के आरोप में जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की 'संपूर्ण गारंटी' देने की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान से यह कहा गया है कि वह इन दोनों महिलाओं के पाकिस्तान प्रवास के दौरान उनके साथ पूछताछ या उन्हें परेशान न किया जाय।

हालांकि इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि कुलभूषण के परिजनों को वीजा देने के पीछे पाकिस्तान सरकार की चाल हो सकती है। संभव है इनके पाकिस्तान पहुंचने पर इन्हें पूछताछ के नाम पर परेशान किया जाय। या फिर इनके जरिए कुलभूषण जाधव पर कोई भावनात्मक दबाव बनाने की कोशिश की जाय। हालांकि जब तक पाकिस्तान की तरफ से इनकी सुरक्षा और बाकी स्पष्टता नहीं होती। इनके पाकिस्तान रवाना होने में संशय बना हुआ है।