अमरावती : एपी मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायुडू हैदराबाद में निर्मित हाईटेक सिटी से लेकर जो भी निर्माण वहां पर किया गया है, उसे स्वत: बनाये जाने का मौका कभी नहीं गंवाते हैं। इसी क्रम मे मंगलवार को हैदराबाद में प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटित मेट्रो रेल की देन को भी चंद्रबाबू ने उन्हीं की देन कहा है।

चंद्रबाबू ने बुधवार को विधानसभा हॉल में मीडिया से कहा, "केंद्र सरकार ने मेट्रो रेल को बेंगलूर और अहमदाबाद शहर तक सीमित किया था। मैंने संघर्ष करके हैदराबाद को इस रेल की सूची में दर्ज कराया है। इसके कारण आज हैदराबाद को मेट्रो रेल आ पाई है।"

एपी मुख्यमंत्री ने यह भी बताया, "कर्नाटक और गुजरात सरकार ने मेट्रो रेल को तेज गति से पूरे कर पाये। मेरे बाद सत्ता में आये वाईएस राजशेखर रेड्डी ने मेट्रो कार्य में देरी की। इसीलिए इतना समय लगा। तब मैंने दिल्ली मेट्रो के श्रीधरन से अध्ययन भी कराया था।"

चंद्रबाबू ने बताया, "मेट्रो के अलावा हैदराबाद में जारी जीईएस सम्मेलन, एचआईसीसी, शमशाबाद हवाईअड्डा आदि टीडीपी के शासनाकाल में ही मंजूर हुए थे। आज भले ही मैंने इन सबका उद्घाटन किया हो या न किया हो। मगर हैदराबाद का सर्वांगिण विकास किये जाने की आनंद मुझे है।"