हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2018 में भारत में स्मार्ट फोन उपयोग करनेवालों की संख्या वर्ष 2018 तक 50 करोड़ हो जाएगी। मोदी ने मंगलवार को जीई सम्मेलन-2017 में यह बात कही।

उन्होंने आगे कहा कि भारत और अमेरिका के अच्छे संबंध है। मोदी ने कहा कि महिला दुर्गामाता का रूप है। प्रधानमंत्री ने बताया किमानव विकास के मुद्दे को लेकर इस सम्मेलन चर्चा हो रही है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में यह पहली बार सम्मेलन हो रहा है जो अभिनंदनीय है। मोदी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और सानिया मिर्जा का हैदराबाद जन्मस्थान है।

इवांका और मोदी की सम्मेलन में ताली
इवांका और मोदी की सम्मेलन में ताली

भारत के प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सम्मेलन में 50 प्रतिशत से अधिक महिलाएं भाग ले रही है।

मोदी ने योगा की महान के बारे में बताते हुए कहा कि योगा को भारत ने पूरी दुनिया से परिचय कराया है। योगा दिवस को पूरी दुनिया मना रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शून्य की खोज करने वाला आर्यभट्ट भारतीय है। पूरी डिजिटल दुनिया जीरो पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में किये गये सुधारों को रेखांकित करते हुए वैश्विक उद्यमियों को भारत में आने और निवेश का आज न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि देश में निवेश अनुकूल माहौल है जहां पाबंदियों को हटाया गया है तथा आदिम जमाने के कानूनों को समाप्त किया गया।

वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन, 2017 को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि 1,200 से अधिक पुराने पड़ चुके कानूनों को समाप्त किया गया, 21 क्षेत्रों में विदेशी निवेश के लिये 87 नियमों को सरल बनाया गया और कई सरकारी प्रक्रियाओं को आनलाइन किया गया है।

मोदी ने कहा, दुनिया भर में अपने उद्यमी दोस्तों से मैं कहना चाहूंगा, आइये और भारत तथा दुनिया के लिये भारत में विनिर्माण कीजिए।

उन्होंने कहा, मैं भारत की वृद्धि की कहानी में भागीदारी के लिये आप सभी को आमंत्रित करता हूं। और एक बार फिर आपको तहे दिल से समर्थन का आश्वासन देता हूं।

मोदी ने कहा कि वृहत आर्थिक नजरिये से स्थिर निवेश अनुकूल माहौल की जरूरत है और उनकी सरकार राजकोषीय तथा चालू खाते के घाटे के साथ मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में सफल रही है।

मोदी ने इवांका को सुरत की कलाकृति इस सडेली पेटी भेंट की 
मोदी ने इवांका को सुरत की कलाकृति इस सडेली पेटी भेंट की 

उन्होंने कहा, हमारा विदेशी मुद्रा भंडार 400 अरब डालर को पार कर गया है और हम लगातार बड़े पैमाने पर पूंजी प्रवाह आकर्षित कर रहे हैं।आधारित है।