हैदराबाद : अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का समापन समारोह मंगलवार को शिल्पकला वेदिका में भव्य रूप से सम्पन्न हुआ। इस समारोह में मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

अवसर पर मंत्री तलसानी ने कहा कि विश्व नगर के रूप में ख्याति अर्जित करने की ओर अग्रसर हैदराबाद शहर विभिन्न प्रकार के सम्मेलनों और कार्यक्रमों का एक मंच बनेगा। साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव के लिए हैदराबाद शहर हमेशा के लिए एक मंच बन जाये।

मंत्री ने कहा कि अंर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव को सफलतापूर्वक आयोजित करने में तेलंगाना सरकार पूरी तरह से सफल रही है। इसके अलावा तकनीकी रूप से बाल फिल्मोत्सव का आयोजन करने में भी सरकार ने नया कीर्तिमान हासिल किया है।

मुख्य अतिथि ने बताया कि विभिन्न देशों के प्रतिनिधि इस बाल फिल्मोत्सव में भाग लिया है। फिल्मों को निर्माण करने वाले और अभिनय करने वाले बच्चों की प्रतिभा को देखकर दर्शक झूम उठे हैं। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ उनके अभिरूचि के अनुसार प्रोत्साहित करें।

मंत्री ने इस कार्यक्रम में विभिन्न श्रेणियों के फिल्मी विजेताओं को 'गोल्डेने एलिफेंट ट्रॉफी' प्रदान किया। इस अवसर पर फिल्मी हस्ती श्रद्धा कपूर, यामी गौतम, मुकेश खन्ना, श्रवण कुमार, आमला अक्किनेनी व अन्य उपस्थित थे।