नई दिल्ली : एप के जरिए कैब बुकिंग सेवा देने वाली ओला ने आज प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसाफ्ट के साथ वैश्विक भागीदारी की घोषणा की। इसके तहत दुनिया भर के कार विनिर्माताओं के लिए अत्याधुनिक कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म तैयार किया जाएगा।

ओला इस गठजोड़ के तहत माइक्रोसाफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, कृत्रिम समझ (एआई) व उत्पादकता टूल का इस्तेमाल करेगी ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और कारों के रखरखाव में सुधार हो।

दोनों कंपनियां अपनी इस पेशकश को वैश्विक स्तर पर कार विनिर्माताओं के समक्ष भी रखेंगी।

ओला के सह संस्थापक व सीईओ भविश अग्रवाल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा दोनों कंपनियों के इस तरह से साथ काम करने से विशेषकर भारत व अन्य देशों में भविष्य की मोबिलिटी को ओर बल मिल सकता है। उन्होंने इस भागीदारी की मोटी रुपरेखा सामने रखी जिसके तहत एआई व आईओटी जैसी नई प्रौद्योगिकी की शक्तियों का उपयोग किया जाएगा।

इस गठजोड़ में माइक्रोसाफ्ट वरीय क्लाउड प्रदाता होगा तथा उसके अजूर क्लाउ प्लेटफार्म का इस्तेमाल ओला प्ले में भी होगा। इस अवसर पर भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा, आज की कर तेजी से एक कंप्यूटिंग उपकरण में बदल रही है और ओला के साथ मिलकर हम अपने ग्राहकों को और समझदार, कनेक्टेड व उत्पादक अनुभव मुहैया कराना चाहते हैं।