नई दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अम्बानी की जीवन शैली लोगों के लिए कौतूहल का विषय रही है। मुकेश अंबानी के पास प्राइवेट जेट, हेलिकॉप्टर्स और 500 से भी अधिक महंगी कारें हैं। हाल ही में अंबानी के ड्राइवर की सैलरी का खुलासा हुआ है। जो सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना।

बताया जाता है कि पीएम मोदी की सैलरी से भी अधिक अम्बानी अपने ड्राइवर को पगार देते हैं। पीएम की सैलरी की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक वेतन 1.60 लाख रुपए है। जबकि मुकेश अम्बानी अपने ड्राइवर को दो लाख से अधिक की पगार देते हैं। ये अलग बात है कि प्रधानमंत्री को अन्य कई मुफ्त सुविधाएं मुहैया है।

हां ये बात जरूर है कि मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनना भी इतना आसान नहीं है। अंबानी के ड्राइवर का चयन प्रोफेशनल एजेंसी की सिफारिश पर किया जाता है। ये एजेंसियां सख्त नियमों और प्रशिक्षण को आधार बनाकर ड्राइवर का चयन करती हैं। गाड़ी चलाने के साथ ही आईक्यू लेवल, स्मार्टनेस और कई अहर्ताएं हैं जिसपर आपको खरा उतरना होगा।

मुकेश अंबामी के ड्राइवर की सैलरी हमने आपको बताई। अब इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि मुकेश घर के बाकी नौकरों को कितनी पगार देते होंगे। घर की देखभाल के लिए भी बकायदा नौकरों की फौज तैनात रहती है।