नई दिल्ली : प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल कल अपने स्मार्टफोन पिक्सल के नये संस्करण सहित कई नये उत्पाद बाजार में पेश कर सकती है। बाजार सूत्रों ने यह जानकारी दी। गूगल कल चार अक्तूबर को सैन फ्रांसिस्को, अमेरिका में इस बारे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का यूट्यूब पर सीधा प्रसारण करेगी।

कंपनी ने इस कार्यक्रम की सूचना अपनी ईमेल सेवा के उपयोक्ताओं को भेजी है। कंपनी ने कल पेश किए जाने वाले उत्पादों के बारे में आधिकारिक रुप से कुछ नहीं कहा है। लेकिन बाजार सूत्रों का कहना है कि वह पिक्सल का नया संस्करण पेश करेगी।

विभिन्न मीडिया रपटों व वेबसाइटों के अनुसार गूगल कल पिक्सल 2 व पिक्सल 2 एलएक्स के साथ साथ नया गूगल होम व नई क्रोमबुक भी पेश कर सकती है। इस दिग्गज सर्च इंजन कंपनी ने अपना पिक्सल स्मार्टफोन चार अक्तूबर 2016 को पेश किया था।

तब कंपनी ने गूगल असिस्टेंट, गूगल होम, गूगल वाईफाई राउटर व डेड्रीम वीआर हेडसैट भी बाजार में उतारा था। उल्लेखनीय है कि स्मार्टफोन बाजार की दो प्रमुख कंपनियां सैमसंग व एपल पहले ही क्रमश: गैलेक्सी नोट 8 तथा आईफोन एक्स के साथ बाजार में इस साल के लिए अपने नये उत्पादों को पेश कर चुकी हैं और अब बाजार की निगाहें गूगल पर हैं।