नानजिंग (बीजिंग) : कहा जाता है कि मेट्रो ट्रेन में आपको अगर सीट मिल मिल जाती है, तो आप खुद को भाग्यशाली ही समझते हैं। पर कुछ लोग ऐसे होते हैं कि वह किसी भी प्रकार से सीट हथियाना ताहते हैं। इतना ही नहीं वह किसी तरह से सीट पर बैठकर ही यात्रा करना चाहते हैं। अगर सीट न मिले तो इस तरह सीट पर बैठकर यात्रा भी कर लेते हैं, जो शायद हर कोई न कर सके। एक महिला सीट न मिलने पर एक अनजान यात्री की गोदी में बैठकर यात्रा करने लगी।

हम बात कर रहे हैं चीन के नानजिंग शहर में मेट्रो ट्रेन की, जहां एक ऐसा वाकया हुआ जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि ऐसा भी कुछ हो सकता है। दरअसल, चीन के मेट्रो में एक नौजवान आदमी ने अपनी सीट एक महिला को देने से मना कर दिया। नौजवान के मना करने के बाद वह महिला उस आदमी की गोदी में जाकर बैठ गई, महिला की इस हरकत से वह नौजवान काफी अचरज महसूस करने लगा, लेकिन महिला काफी आराम से उसकी गोदी में बैठी रही।

इस विचित्र घटना का वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर वायरल हो रहा है। बता दें कि महिला ने सीट के लिए उस नौजवान से खूब बहस की थी, लेकिन वो सीट वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित थी। इसलिए वह महिला को नहीं देना चाहता था।